नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को केकेआर के हाथों चार विकेट से हार मिली और इसके साथ ही इस सीजन में टीम का सफर यहीं पर खत्म हो गया। बतौर कप्तान विराट कोहली का भी आरसीबी के लिए ये आखिरी मुकाबला था और इस सीजन में एक बार फिर से इस टीम का चैंपियन बनने का सपना टूट गया। लीग मैच में अच्छे प्रदर्शन के जरिए आरसीबी ने प्लेआफ तक का सफर तय किया था, लेकिन केकेआर के खिलाफ एक बार फिर से टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा। इस सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहा, लेकिन टीम के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन खेल दिखाया। 

आरसीबी के लिए मैक्सवेल ने बनाए सबसे ज्यादा रन, लगाए सबसे ज्यादा चौके व छक्के

आरसीबी ने इस सीजन में ग्लेन मैक्सवेल पर जमकर पैसे खर्च किए थे और उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा था। मैक्सी ने भी इस बार अपनी टीम को निराश नहीं किया और जमकर बल्लेबाजी करते हुए खूब रन बनाए। वो आरसीबी के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने 15 मैचों में 42.75 की औसत से 513 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर इस बार 78 रन रहा और इस टीम को प्लेआफ तक पहुंचाने में मैक्सवेल की बड़ी भूमिका रही। 

वहीं आरसीबी के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक भी ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया और इसकी संख्या 6 रही। वहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में भी इस सीजन में आरसीबी की तरफ से वो पहले स्थान पर रहे और कुल 48 चौके जड़े तो वहीं उन्होंने सबसे ज्यादा 21 छक्के भी इस टीम के लिए जड़े। इसमें कोई शक नहीं कि इस बार मैक्सवेल ने पूरा जोर लगा दिया और टीम को आगे बढ़ने में पूरा सहयोग किया। इस सीजन में मैक्सवेल ने 15 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। गेंदबाजी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 2 विकेट रहे।

मैक्सवेल का आरसीबी के लिए आइपीएल 2021 में प्रदर्शन

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन- 513

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक- 6

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के- 21

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा चौके- 48 

Edited By: Sanjay Savern