नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के 32वें लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स और राजस्थान रायल्स की भिड़ंत में एक अनोखा रिकार्ड बना। ये ऐसा रिकार्ड है जो आइपीएल इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ। इस मैच में पंजाब किंग्स और राजस्थान के एक-एक बल्लेबाज 49 रन पर आउट हुए। इस मैच से पहले आइपीएल में कभी भी किसी भी मुकाबले में दो बल्लेबाज 49-49 रन पर आउट नही हुए थे। 

केएल राहुल व यशस्वी जयसवाल 49 रन पर हुए आउट

पंजाब और राजस्थान के मुकाबले में किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बना डाले जिसमें टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल का भी 49 रन का योगदान रहा और वो एक रन से अपने पहले आइपीएल अर्धशतक से भी चूक गए। हालांकि ये उनके आइपीएल करियर का अब तक का बेस्ट स्कोर रहा। यशस्वी ने 36 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली। यशस्वी को हरप्रीत बरार ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवाया था।  

वहीं इस मैच की दूसरी पारी में पंजाब किंग्स के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान केएल राहुल ने भी 49 रन की पारी खेली और सिर्फ एक रन से अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने पहले विकेट के लिए अपने साथ ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ 120 रन की शतकीय साझेदारी की और टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दी। राहुल ने 33 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 49 रन बनाए। केएल राहुल को चेतन सकारिया ने कार्तिक त्यागी के हाथों कैच आउट करवाया था। इस मैच में केएल राहुल ने आइपीएल में अपने 3000 रन पूरे किए और वो इस लीग में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 80 पारियों में अपने 3000 रन पूरे किए। 

Edited By: Sanjay Savern