Move to Jagran APP

IPL 2021 Final: सुरेश रैना के नाम दर्ज है आइपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा रन और छक्के लगाने का रिकार्ड

IPL 2021 Finals आइपीएल फाइनल्स में सुरेश रैना ने कुल 249 रन बनाए हैं और सबसे पहले नंबर पर हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर शेन वाटसन 236 रन के साथ मौजूद हैं। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिनके नाम पर 183 रन दर्ज है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 04:31 PM (IST)
IPL 2021 Final: सुरेश रैना के नाम दर्ज है आइपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा रन और छक्के लगाने का रिकार्ड
सीएसके टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक खेले गए फाइनल मुकाबलों में सुरेश रैना का रिकार्ड बेहतरीन रहा है। हालांकि इस सीजन में केकेआर के खिलाफ फाइनल मैच में प्लेइंग इलेवन में उन्हें शायद ही मौका मिले, लेकिन पिछले 13 सीजन में वो इस लीग के फाइनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यही नहीं आइपीएल के फाइनल्स में अब तक सबसे ज्यादा छक्के भी रैना के नाम पर ही दर्ज है। सुरेश रैना को इस सीजन में काफी मौके दिए गए, लेकिन उन्होंने हर बार टीम को निराश किया और फिर बाद में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में राबिन उथप्पा को मौका दिया गया। 

loksabha election banner

आइपीएल फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन रैना के नाम

आइपीएल फाइनल्स में सुरेश रैना ने कुल 249 रन बनाए हैं और सबसे पहले नंबर पर हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर शेन वाटसन 236 रन के साथ मौजूद हैं। तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिनके नाम पर 183 रन दर्ज है तो वहीं मुरली विजय 181 रन के साथ चौथे जबकि एम एस धौनी 180 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

आइपीएल फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 6 बल्लेबाज- 

249 रन- सुरेश रैना 

236 रन- शेन वाटसन 

183 रन- रोहित शर्मा 

181 रन- मुरली विजय 

180 रन- MS Dhoni

180 रन- किरोन पोलार्ड 

रैना ने लगाए हैं आइपीएल फाइनल्स में सबसे ज्यादा छक्के

सुरेश रैना ने अब तक पिछले 13 सीजन में आइपीएल फाइनल्स में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। उन्होंने अब तक कुल 13 छक्के जड़े हैं और पहले स्थान पर हैं। वहीं उनके साथ संयुक्त रूप से 13 छक्कों के साथ शेन वाटसन मौजूद हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड हैं जिन्होंने कुल 12 छक्के लगाए हैं तो वहीं 11 छक्कों के साथ एम एस धौनी तीसरे नंबर पर हैं। 

आइपीएल फाइनल्स में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टाप 5 बल्लेबाज- 

13 छक्के- सुरेश रैना 

13 छक्के- शेन वाटसन 

12 छक्के- किरोन पोलार्ड 

11 छक्के- MS Dhoni

10 छक्के- यूसुफ पठान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.