Move to Jagran APP

रितुराज गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने IPL इतिहास में पहली बार CSK के लिए बना डाला बल्लेबाजी का नया रिकार्ड

आइपीएल के इस सीजन में रितुराज और डुप्लेसिस ने बतौर पेयर सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर सीएसके के लिए इस सीजन में 756 रन की साझेदारी की। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली के ओपनिंग पेयर धवन और पृथ्वी दूसरे स्थान पर रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 09:37 PM (IST)
रितुराज गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने IPL इतिहास में पहली बार CSK के लिए बना डाला बल्लेबाजी का नया रिकार्ड
CSK के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और डुप्लेसिस (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 में सीएसके के दोनों ओपनर बल्लेबाजों का प्रदर्शन तारीफ के काबिल रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए। इस सीजन में रन बनाने के मामले में रितुराज जहां पहले स्थान पर रहे तो वहीं फाफ डुप्लेसिस दूसरे नंबर पर रहे। इन दोनों के बीच रन का फर्क काफी कम रहा। इन दोनों बल्लेबाजों ने ज्यादातर मौके पर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और फाइनल मैच में भी दोनों ने अच्छी पारी खेली खास तौर पर डुप्लेसिस का जलवा और ज्यादा देखने को मिला। 

prime article banner

डुप्लेसिस और रितुराज ने सीएसके के लिए बनाया नया रिकार्ड

केकेआर के खिलाफ इस सीजन के फाइनल मैच में रितुराज ने डुप्लेसिस के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन की मजबूत साझेदारी की। हालांकि रितुराज 27 गेंदों पर 32 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन डुप्लेसिस ने अपना विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गंवाया। उन्होंने 59 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से 86 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 तक पहुंचाया। 

इस सीजन में रितुराज और डुप्लेसिस ने 600 से उपर रन बनाए और आइपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब सीएसके के किसी दो बल्लेबाजों ने एक ही सीजन में 600 रन के आंकड़े को छूआ या उससे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। रितुराज ने 16 मैचों में 635 रन बनाए तो वहीं डुप्लेसिस ने 16 मैचों में 633 रन बनाए। रितुराज ने इस सीजन में  एक शतक और चार अर्धशतक लगाए तो वहीं डुप्लेसिस ने 6 अर्धशतक लगाए। 

डुप्लेसि और रितुराज ने इस सीजन में बतौर पेयर बनाए सबसे ज्यादा रन

आइपीएल के इस सीजन में रितुराज और डुप्लेसिस ने बतौर पेयर सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर सीएसके के लिए इस सीजन में 756 रन की साझेदारी की। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर दिल्ली के ओपनिंग पेयर शिखर धवन और पृथ्वी शा दूसरे स्थान पर रहे। इन दोनों ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए 744 रन की साझेदारी की थी। 

आइपीएल के एक सीजन में सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 ओपनर्स-

733 - माइकल हसी- 2013

635 - रितुराज गायकवाड़- 2021

633 - फाफ डुप्लेसि- 2021

572 - मैथ्यू हेडेन- 2009

566 - ड्वेन स्मिथ 2014


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.