Move to Jagran APP

IPL Eliminator 2020 : हैदराबाद के खिलाफ टॉस के साथ ही तय हो गई थी विराट कोहली के टीम की हार?

बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद ने 6 विकेट से मैच जीता और दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई। इस मैच में टॉस होने के साथ ही बहुत हद तक विराट कोहली के फैंस के दिल में हार का डर बैठ गया था। वजह थी पिछले 4 मुकाबलों में मिली हार।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 12:15 AM (IST)
IPL Eliminator 2020 : हैदराबाद के खिलाफ टॉस के साथ ही तय हो गई थी विराट कोहली के टीम की हार?
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट से मैच जीता और दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई। इस मैच में टॉस होने के साथ ही बहुत हद तक विराट कोहली के फैंस के दिल में हार का डर बैठ गया था। वजह थी पिछले 4 मुकाबलों में मिली हार।

loksabha election banner

कोहली की टीम इस सीजन में बड़ी उम्मीद के साथ उतरी थी लेकिन नतीजा 13वें सीजन में भी नहीं बदला। क्वालीफायर में जगह बनाने उतरी बैंगलोर को हैदराबाद के खिलाफ बड़े स्कोर बनाने की जरूरत थी लेकिन 7 विकेट पर टीम 131 रन ही बना पाई। मुकाबले में गेंदबाजों ने टीम को वापसी जरूर कराई लेकिन अनुभवी केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने बैंगलोर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हैदराबाद की टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

लगातार 5वें मैच में मिली एक ही तरीके से हार

पिछले चार मुकाबलो में टीम को जो हार मिली थी वो सभी लक्ष्य का बचाव करते हुए थे। ऐसे में जब एलिमिनेटर में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया तो फैंस को लगा टीम की हार तभी तय हो गई। उसपर विराट कोहली का ओपनिंग में आकर नाकाम होना टीम की चिंता बढ़ा गया।

लगातार 13वें साल में भी नहीं बदली बैंगलोर की किस्मत, खाली हाथ लौटेगी विराट कोहली की टीम

सीजन के पिछले चार मुकाबलों में टीम को एक जैसे ही हार मिली थी। चेन्नई सुपर किंग्स ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया था। इसके बाद मुंबई की टीम के खिलाफ 5 विकेट से हार मिली। हैदराबाद के साथ खेले गए मैच में टीम को 5 विकेट से हार मिली तो वहीं पिछले मुकाबले में दिल्ली ने 6 विकेट की बड़ी शिकस्त देकर प्लेऑफ में जगह बनाई। 

SRH vs RCB: हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता एलिमिनेटर मैच, IPL 2020 से बाहर हुई बैंगलोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.