Move to Jagran APP

IPL 2020: CSK के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने की आइपीएल करियर की बेस्ट गेंदबाजी, मैदान पर मचा दिया तूफान

CSK के खिलाफ आइपीएल 2020 के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए। मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया और इसमें बोल्ट की गेंदबाजी की भी बड़ी भूमिका रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 01:10 PM (IST)
IPL 2020: CSK के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने की आइपीएल करियर की बेस्ट गेंदबाजी, मैदान पर मचा दिया तूफान
IPL 2020 MI fast bowler Trent Boult (Photo- ANI)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs MI IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल 2020 के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मैदान पर ऐसा कहर बरपाया की सीएसके को आइपीएल इतिहास में पहली बार 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में मुंबई के कप्तान पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट को थमा दिया और फिर उन्होंने अपनी रफ्तार से सीएसके को सन्न कर दिया। बोल्ट ने सीएसके को जो झटके दिए उससे ये टीम उबर नहीं पाई और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना पाई जो इस टीम का इस सीजन का सबसे कम स्कोर भी रहा। 

loksabha election banner

ट्रेंट बोल्ट ने इस मैच में अपने स्पेल के 4 ओवर में एक मेडन ओवर फेंका। उन्होंने कुल 18 रन दिए और 4 विकेट झटके। बोल्ट ने अपने आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट गेंदबाजी सीएसके खिलाफ कर डाली और एम एस धौनी की टीम को इसका खमियाजा एक जबरदस्त हार के रूप में भुगतना पड़ा। बोल्ट ने इससे पहले इस लीग में अपना बेस्ट प्रदर्शन साल 2015 में किया था और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे। अब पांच साल के बाद उन्होंने अपने इस प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बना लिया। 

ट्रेंट बोल्ट का आइपीएल में बेस्ट प्रदर्शन

4/18 vs CSK Sharjah 2020

3/19 vs KXIP Mohali 2015

3/36 vs RCB Bengaluru 2015

सीएसके के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने पहली पारी में अपना पहला शिकार ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को बनाया और वो बिना खाता खोले ही उनकी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद उन्होंने धुरंधर बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस को एक रन पर डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। उन्होंने तीसरा शिकार रवींद्र जडेजा का किया जो 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए तो बोल्ट ने अपना चौथा शिकार सैम कुर्रन का किया जिन्होंने टीम के लिए 52 रन की पारी खेली थी। इस मैच में मुंबई को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। बोल्ट के अलावा बुमराह व राहुल चाहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.