Move to Jagran APP

IPL 2020: आइपीएल के 13वें सीजन के कुछ बेहतरीन प्रदर्शन जिसे शायद ही कभी भूला जा सकेगा

IPL 2020 आइपीएल 2020 का नया चैंपियन आज हमें मिल जाएगा लेकिन इससे पहले हुए मुकाबलों में कुछ प्रदर्शन ऐसे रहे जिसे भूलना मुश्किल होगा। इस सीजन में केएल राहुल ने भारतीय बल्लेबाज के तौर पर इस लीग की सबसे बड़ी पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 05:06 PM (IST)
IPL 2020: आइपीएल के 13वें सीजन के कुछ बेहतरीन प्रदर्शन जिसे शायद ही कभी भूला जा सकेगा
IPL 2020 में केएल राहुल ने सबसे बड़ी नाबाद 132 रन की पारी खेली थी (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: आइपीएल 2020 का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स व मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा और हमें 13वें सीजन का नया चैंपियन मिल जाएगा। यूएई में इस साल कोविड 19 महामारी की वजह से खेला गया और ये सीजन हर बार की तरह काफी सफल रहा। इस सीजन में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया तो कुछ ऐसे प्रदर्शन रहे जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। आइए बात करते हुए आइपीएल 2020 के कुछ ऐसे प्रदर्शन के बारे में जिसे शायद ही कभी भूला जा सकेगा। 

prime article banner

केएल राहुल की नाबाद 132 रन की पारी

केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब की अगुआई इस सीजन में पहली बार की थी और उन्होंने इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। केएल ने 13वें सीजन में खेले 14 मैचों में 670 रन बनाए थे और इमसें एक शतक व पांच अर्धशतक शामिल थे। उन्होंने इस सीजन में भारतीय खिलाड़ी के तौर पर आइपीेएल की अब तक की सबसे बड़ी पारी आरसीबी के खिलाफ खेली थी और 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाए थे। 

राहुल तेवतिया ने लगाए पांच गेंदों पर पांच छक्के-

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने इस सीजन में 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाए थे और उन्होंने अपनी टीम को आइपीएल इतिहास के सबसे बड़े स्कोर को चेज करने में अहम भूमिका निभाई थी। आरआर के इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने इस सीजन में खेले 11 मैचों में 255 रन बनाए और 10 विकेट भी लिए। वो राजस्थान की तरफ से इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी रहे। 

वरुण चक्रवर्ती ने लिए 5 विकेट-

रहस्यमयी स्पिनर के नाम से मशहूर केकेआर के अनकैप्ड गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में पांच विकेट लेने का कमाल सबसे पहले किया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए एक पारी में 5 विकेट लिए और अपनी टीम को 59 रन से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। वरुण ने आइपीएल 2020 में अपनी गेंदबाजी के प्रभावित किया और इन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम में जगह भी मिल गई थी, लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।  

सीएसके के खिलाफ विराट कोहली की नाबाद 90 रन की पारी-

विराट कोहली ने आइपीएल 2020 के 14 मुकाबलों में 460 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने सीएसके के खिलाफ 52 गेंदों पर जो नाबाद 90 रन की पारी खेली थी वो शानदार थी। विराट ने अपनी इस पारी में 4 छक्के व 4 चौके लगाए थे और अपनी टीम के स्कोर को चार विकेट पर 169 तक पहुंचा दिया जो पहले 94 रन पर चार थे। हालांकि उनकी टीम इस बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। 

एनरिच नॉर्त्जे ने फेंकी आइपीएल की सबसे तेज गेंद-

आइपीएल 2020 में दिल्ली के तेज गेेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने आइपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक लीग मैच में 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी जो इस लीग के इतिहास की सबसे तेज गेंद साबित हुई। इससे पहले ये रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम पर था। आपको बता दें कि आइपीएल 2020 का फाइनल मैच मंगलवार शाम 7.30 से खेला जाएगा जिसे आप डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआइपी पर देख सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.