नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स की टीम का शानदार खेल इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में लगातार जारी है। शनिवार को खेले गए 34वें मुकाबले में टीम ने ओपनर शिखर धवन के धमाकेदार शतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। इस मैच के दौरान कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रन बनाए और उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

शनिवार को खेले गए दिन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम ने चेन्नई मात देकर अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया। इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 179 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 5 विकेट खोकर 19.5 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान अय्यर टीम की तरफ से दो हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

दिल्ली के लिए दो हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर दिल्ली की तरफ से दो हजार आइपीएल रन बनाने वाले महज दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने टीम की तरफ से खेलते हुए ऐसा किया था। 79 मैच खेलकर उन्होंने 2174 रन बनाए थे। चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए 23 रन की पारी के दौरान अय्यर ने ऐसा किया। 71 मैचों में अय्यर के नाम दिल्ली की तरफ से खेलते हुए 2002 रन हो गए हैं।

अंक तालिका में टॉप पर दिल्ली

इस सीजन में दिल्ली ने काफी अच्छा खेल दिखाया है और टॉप तीन में बनी रही है। शनिवार को चेन्नई के खिलाफ मिली जीत टीम को 9 मुकाबलों में सातवीं जीत रही। इस जीत को दर्ज करने के साथ मुंबई इंडियंस को हटाकर दिल्ली एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गई है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस