Move to Jagran APP

IPL 2020: रोहित शर्मा ने डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा, आइपीएल का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

IPL 2020 रोहित ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर 80 रन बनाए। उनकी इस पारी में उन्होंने 6 छक्के और 3 चौके लगाए साथ ही उन्होंने आइपीएल में अपने 200 छक्के भी पूरे किए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:57 AM (IST)
IPL 2020: रोहित शर्मा ने डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा, आइपीएल का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया
IPL 2020 मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 MI vs KKR Rohit half century: मुंबई इंडियंस के कप्तान व तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में अपना दूसरा शतक लगाने से चूक गए। रोहित ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर 80 रन बनाए। उनकी इस पारी में उन्होंने 6 छक्के और 3 चौके लगाए साथ ही उन्होंने आइपीएल में अपने 200 छक्के भी पूरे किए। इसके अलावा उन्होंने आइपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

loksabha election banner

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा पहले नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने डेविड वार्नर को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ कुल 904 रन बनाए हैं जो रिकॉर्ड पहले वार्नर के नाम पर था और उन्होंने इसी टीम के खिलाफ 829 रन बनाए थे। फिलहाल रोहित अब वार्नर से आगे निकल गए हैं। वहीं आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अब तक कुल 825 रन बनाए हैं। 

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

-904 रोहित शर्मा विरुद्ध केकेआर

-829 डेविड वार्नर विरुद्ध केकेआर

-825 विराट कोहली विरुद्ध दिल्ली

-819 डेविड वार्नर विरुद्ध पंजाब

-818 सुरेश रैना विरुद्ध केकेआर

-818 सुरेश रैना विरुद्ध मुंबई

केकेआर के खिलाफ रोहित का 7वां अर्धशतक

रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ आइपीएल का 7वां अर्धशतक लगाया और वो इस लीग में इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने डेविड वार्नर व शिखर धवन को पीछे छोड़ा जिन्होंने केकेआर के विरुद्ध कुल 6-6 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं इस मामले में सुरेश रैना 8 शतक के साथ पहले नंबर पर हैं। 

केकेआर के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

सुरेश रैना - 8

रोहित शर्मा - 7

डेविड वार्नर - 6

शिखर धवन - 6

यह भी देखें: रोहित शर्मा की आतिशी पारी, Hardik Pandya हुए Hit wicket


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.