नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने वाले कोहली ने खराब शुरुआत से बाद लय पकड़ी है। पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 72 रन की नाबाद पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज के सामने टी20 का रिकॉर्ड है। महज 10 रन बनाते ही कोहली टी20 क्रिकेट में 9 हजार रन पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

आइपीएल के पहले तीन मैचों में महज 18 रन बनाने वाले कोहली ने राजस्थान के खिलाफ 53 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 72 रन की नाबाद पारी खेली। इस मैच में उन्होंने आइपीएल में 5500 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने। अब सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरने जा रहे कोहली के सामने 9 हजार टी20 रन पूरा करने का मौका होगा।

कोहली बनेंगे पहले भारतीय

विराट कोहली के पास दिल्ली के खिलाफ मैच में 10 रन बनाकर 9 हजार टी20 रन पूरा करने का मौका होगा। ऐसा करने वाले वह दुनिया के सातवें जबकि पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने 270 मैच खेलकर अब तक कुल 8990 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 9 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है।

आइपीएल में पूरा करेंगे 200 छक्के

इस मैच में कोहली के पास टूर्नामेंट में 200 छक्का पूरा करने का मौका भी होगा। वह ऐसा करने वाले छठे बल्लेबाज बनेंगे। अब तक उन्होंने 192 छक्के लगाए हैं और लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। छक्कों का दोहरा शतक पूरा करने के लिए उनको 8 छककों की जरूरत है। कोहली ऐसा करने वाले चौथे भरतयीय बनेंगे रोहित शर्मा, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी इस लिस्ट में शामिल पहले से शामिल हैं।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021