नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इसी महीने होनी है। दुनिया भर के तमाम इच्छुक खिलाड़ियों ने नीलानी में शामिल होने के लिए अपना आवेदन कर दिया है। पैट कमिंस, डेल स्टेन और मैक्सवेल जैसे धुरंधर खिलाड़ियों ने अपनी ब्रेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी है।

अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल के लिए दिसंबर 19 को कोलकाता में नीलामी होगी। इस नीलामी के लिए दुनिया भर से खिलाड़ियों के आवेदन आए हैं। कुल 971 खिलाड़ियों ने अगले साल के टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद से नीलामी का हिस्सा होने की इच्छा जताई है। 9 दिसंबर को नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ने पिछली बार आईपीएल से दूर रहने का फैसला लिया था लेकिन इस बार वो टूर्नामेंट में खेलेंगे। इस मर्तबा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने टूर्नामेंट से दूरी बनाई है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन-कौन से स्टार खिलाड़ियों ने अपनी ब्रेस प्राइस कितनी रखी है।

2 करोड़ की बेस प्राइस वाले स्टार खिलाड़ी

2 करोड़ की बेस प्राइस में कुल सात स्टार खिलाड़ियों ने अपनी नाम दिया है। इसमें तेज गेंदबाज डेल स्टेन (साउथ अफ्रीका), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), जोस हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया), क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया), मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया), ग्रेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) और एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका) का नाम है।

1.5 करोड़ की बेस प्राइस वाले स्टार खिलाड़ी

वहीं 9 खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रखी है। इसमें भारत के बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा भी शामिल हैं। उथप्पा के अलावा इस लिस्ट में शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया), केन रिचर्ड्सन, इयोन मोर्गन (इंग्लैंड), जेसन रॉय (इंग्लैंड), क्रिस वोक्स (इंग्लैंड), डेविड विली, क्रिस मॉरिस और काइले एबोट हैं।

इस साल नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। लिस्ट में अफगानिस्तान(19), ऑस्ट्रेलिया (55), बांग्लादेश (6), इंग्लैंड (22), नीदरलैंड्स (1), न्यूजीलैंड (24), साउथ अफ्रीका (54), श्रीलंका (39), यूएसए (1), वेस्टइंडीज (34) और जिम्बाब्वे (3) के खिलाड़ी शामिल हैं। 

 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप