नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 20 मुकाबले खेले जा चुके हैं। हर मैच में लगभग बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए हैं। पंजाब के कप्तान केएल राहुल धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं और पहला शतक जमाने के साथ ही सबसे पहले 200 और 300 रन बनाने बल्लेबाज भी बने हैं। इस वक्त राहुल पहले नंबर पर है तो चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस दूसरे और पंजाब के ही मयंक अग्रवाल तीसरे स्थान पर है। 

 (IPL 2020 की पूरी कवरेज)

ऑरेंज कैप अब राहुल के पास

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर दोबारा से कब्जा जमा लिया है। 5 मैचों में 1 शतक और दे अर्धशतक जमाने वाले राहुल ने कुल 302 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 31 चौके और 10 छक्के लगाए हैं। 

डु प्लेसिस दूसरे नंबर पर

पंजाब के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाने वाले चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस मयंक अग्रवाल को पीछे कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 5 मैच में 282 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने अब तक 87 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने के साथ 3 अर्धशतक जमाया है। 

तीसरे नंबर पर खिसके मयंक

पंजाब के मयंक अग्रवाल तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। 5 मैच खेलकर उन्होंने 272 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। मयंक ने कुल 27 चौके और 11 छक्के लगाए हैं। 

रोहित शर्मा चौथे स्थान पर

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वालों कि लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। 6 मैच खेलकर उन्होंने 211 रन बनाए हैं जिसमें 80 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ रही है। रोहित ने 15 चौके और 14 छक्के लगाए हैं। 

श्रेयस पांचवें नंबर पर

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पांचवें स्थान पर जगह बनाई है। पिछले कुछ मैचों में शानदार पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने अब तक 5 मैच खेलकर 181 रन बनाए हैं। 

Edited By: Viplove Kumar