Move to Jagran APP

IPL 2020: सिर्फ दो टीमों ने लगाया जीत का शतक, दिल्ली का रिकॉर्ड सबसे खराब

टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम मुंबई रही है उसके नाम सबसे ज्यादा चार खिताब है तो सबसे ज्यादा मैच भी इसी टीम ने खेले हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:05 PM (IST)
IPL 2020: सिर्फ दो टीमों ने लगाया जीत का शतक, दिल्ली का रिकॉर्ड सबसे खराब
IPL 2020: सिर्फ दो टीमों ने लगाया जीत का शतक, दिल्ली का रिकॉर्ड सबसे खराब

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब हासिल करने का इरादा लेकर इस साल फिर से आठ टीमें मैदान पर एक दूसरे के आमने सामने होंगी। इस टूर्नामेंट का 13वां सीजन है और इस बार उन तीन टीमों पर सबसे ज्यादा नजर रहेगी जिनको अब तक एक बार फिर यह ट्रॉफी जीतने का मौका नहीं मिल पाया है। किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार मजबूत इरादे से टूर्नामेंट में उतरेगी।

loksabha election banner

टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम मुंबई रही है उसके नाम सबसे ज्यादा चार खिताब है तो सबसे ज्यादा मैच भी इसी टीम ने खेले हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भी मुंबई पहले स्थान पर है। चेन्नई ने तीन बार यह ट्रॉफी जीती है और जीत के मामले में भी मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई ही है।

सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वालों की लिस्ट में मौजूदा चैंपियन मुंबई की टीम सबसे आगे है। सबसे ज्यादा 187 मैच खेलकर मुंबई ने 107 में जीत हासिल की है। दूसरे नंबर पर 165 मैच खेलने वाली चेन्नई है जिसके नाम 100 जीत है। कोलकाता ने कुल 92 मैच जीते हैं और वह तीसरे नंबर पर है।

सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली टीम

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 187 मैच मुंबई ने खेले हैं। दूसरे स्थान पर विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की टीम है जिसने कुल 181 मैच खेले हैं। तीसरे नंबर पर कोलकाता की टीम है जिसने कुल 178 मुकाबले खेले हैं। दिल्ली की टीम ने कोलकाता के एक कम मैच खेला है और इस मामले में चौथे नंबर पर है। दिल्ली के बाद 176 मैच खेलकर पंजाब की टीम पांचवें नंबर पर है।  

सबसे ज्यादा फाइनल खेलकर भी मुंबई को पीछे नहीं कर पाई चेन्नई, 3 टीमें कभी नहीं जीत पाई ट्रॉफी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.