नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में शानदार आगाज करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को दूसरे मैच में शर्मनाक हार मिली। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम को 97 रन की बड़ी हार मिली। पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इस बात का ऐलान पहले ही कर दिया था कि उन्होंने विराट कोहली की सेना के लिए प्लानिंग कर ली है और उसे रोक लेंगे।

जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने वाली विराट कोहली की टीम को दूसरे ही मुकाबले में करारी शिकस्त मिली। पंजाब के कप्तान केएल राहुल की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर टीम ने 206 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में पूरी बैंगलोर की टीम महज 109 रन पर ही ढेर हो गई। पंजाब की तरफ से राहुल ने 132 रन बनाए तो बैंगलोर के कप्तान ने 1 रन की पारी खेली।

मैच से पहले कुंबले ने किया था दावा

बैंगलोर के खिलाफ मैच में उतरने से पहले ही पंजाब के मुख्य कोच ने इस बात का भरोसा जताया था कि उनकी टीम ने पूरी प्लानिंग कर ली है। उन्होंने कहा था, "आरसीबी के पास काफी मजबूत बल्लेबाजी क्रम है विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच इन सभी के पास काफी अनुभव है। युवा देवदत्त पडीक्कल ने पिछले मैच में बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन हमारे पास प्लान है।"

कुंबले की प्लानिंग सटीक

बैंगलोर के बल्लेबाजों के खिलाफ कुंबले की प्लानिंग कितनी पक्की थी इसका पता महज 4 पर शुरुआती तीन विकेट हासिल करने से पता चल जाता है। टीम के बड़े बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया गया। विराट कोहली (1), एबी डिविलियर्स (28), आरोन फिंच (20) और पहले मैच में अर्धशतक बनाने वाले देवदत्त (1) सस्ते में आउट हुए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 30 रन ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर ने बनाए।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस