Move to Jagran APP

IPL 2020: धौनी, कोहली और रोहित सारे फ्लॉप, एक कप्तान का बल्ला चल रहा दनादन

महेंद्र सिंह धौनी विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अब तक जहां 100 रन का आंकड़ा नहीं पार किया है तो पहली बार कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे केएल राहुल दनादन रन बरसा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल इस वक्त टॉप पर चल रहे हैं

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 09:34 PM (IST)
IPL 2020: धौनी, कोहली और रोहित सारे फ्लॉप, एक कप्तान का बल्ला चल रहा दनादन
भारतीय कप्तानों में केएल राहुल सबसे आगे ( फोटो -पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अब तक स्टार कप्तानों का बल्ला कुछ खास नहीं बोला है। महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अब तक जहां 100 रन का आंकड़ा नहीं पार किया है तो पहली बार कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे केएल राहुल दनादन रन बरसा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल इस वक्त टॉप पर चल रहे हैं और टूर्नामेंट का पहला शतक भी उनके ही नाम है।

loksabha election banner

इस सीजन में अगर हम सिर्फ कप्तानों के बल्लेबाजी की बात करें तो राहुल के आगे दिग्गज कहीं नहीं ठहरते हैं। धौनी के उपर क्रम में बल्लेबाजी नहीं करने से आलोचना हो रही है तो रोहित शर्मा ओपनिंग करके भी तीन में दो पारियों में नाकाम रहे हैं। विराट का हाल और भी बुरा है तीनों पारियों में वह अब तक सिर्फ 18 रन ही जोड़ पाए हैं।

राहुल का बल्ला मचा रहा हल्ला

केएल राहुल ने अब तक तीन मैच में कुल 222 रन बनाए हैं और रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर काबिज हैं। उन्होंने 132 रन की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए टूर्नामेंट में पहला शतक जमाया। 23 चौके और 9 छक्के के साथ उन्होंने टीम की जीत में अहम योगदान दिया है और बाकी सभी कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है।

स्टीव स्मिथ कप्तानों में दूसरे नंबर पर

बतौर कप्तान स्मिथ ने भी अच्छी पारी खेली है। पंजाब के खिलाफ टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने अर्धशतक जमाया था। अब तक 2 मैच खेलकर उन्होंने 119 रन बनाए हैं।

रोहित ने भी जमाया है अर्धशतक

पहले मैच में फ्लॉप होने वाले रोहित ने कोलकाता के खिलाफ 80 रन की पारी खेली थी, लेकिन तीसरे मैच में वह वापस से नाकाम होकर ही लौटे। अब तक तीन मैचों में उन्होंने कुल मिलकर 100 रन बनाए हैं जिसमें 80 रन की सर्वाधिक पारी शामिल है। उनके बल्ले से 5 चौके और 7 छक्के ही देखने को मिले हैं।

एमएस धौनी का बल्ला खामोश

दिग्गज कप्तानों कि लिस्ट में धौनी का नाम सबसे उपर लिया जाता है। इस सीजन तीन मैच खेलकर भी उनके खाते में महज 44 रन ही हैं। इस दौरान 29 रन की नाबाद पारी उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। धौनी ने 2 चौके और 3 छक्के लगाए हैं।

विराट कोहली सबसे पीछे

अब तक तीनों मैचों में बतौर बल्लेबाज कोहली फ्लॉप रहे हैं। तीनों मुकाबलों में वह बस 29 गेंद तक ही खेल पाए हैं। 18 रन बनाने वाले कोहली कप्तानों की लिस्ट में पिछड़ते नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.