Move to Jagran APP

IPL 2020: केकेआर की सबसे बड़ी ताकत हैं विदेशी खिलाड़ी, पर इस ऑलराउंडर पर टीम सबसे ज्यादा निर्भर

IPL 2020 आइपीएल के 13वें सीजन में भी केकेआर की टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा निर्भर रहेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 06:45 PM (IST)
IPL 2020: केकेआर की सबसे बड़ी ताकत हैं विदेशी खिलाड़ी, पर इस ऑलराउंडर पर टीम सबसे ज्यादा निर्भर
IPL 2020: केकेआर की सबसे बड़ी ताकत हैं विदेशी खिलाड़ी, पर इस ऑलराउंडर पर टीम सबसे ज्यादा निर्भर

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग सेट-अप में बदलाव किए हैं और कुछ खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया। हालांकि दिनेश कार्तिक उनके साथ बरकरार हैं क्योंकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर को उनकी कप्तानी पर काफी भरोसा है। टीम का आइपीएल का पिछला सत्र काफी खराब रहा था और कार्तिकको भारत के सर्वश्रेष्ठ टी-20 कप्तानों में से एक गौतम गंभीर के बाद टीम की कमान सौंपी गई थी।

prime article banner

केकेआर का दांव विदेशी खिलाड़ियों पर : केकेआर के दो शानदार सत्र में जमैका के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रहा और वह 2019 के सबसे खास खिलाड़ी चुने गए। कुछ मौकों पर रसेल डग आउट में पैड लगाकर बैठे हुए निराश भी दिखे क्योंकि उन्हें टीम को जीत तक ले जाने के लिए काफी गेंद खेलने को नहीं मिली थीं। चार में से तीन पहली पसंद के विदेशी खिलाड़ियों में रसेल, सुनील नरेन और पैट कमिंस के होने की संभावना है। चौथे के लिए इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन और उनके जूनियर साथी टॉम बैंटन में से चुनाव हो सकता है। मोर्गन अगर खेलते हैं तो मध्यक्रम में कप्तान कार्तिक की मदद कर सकते हैं।

युवाओं पर भी दारोमदार : उभरते हुए स्टार शुभमन गिल को इस बार अपने पसंदीदा सलामी बल्लेबाज के स्थान पर खिलाया जा सकता है क्योंकि पिछले सत्र में उन्हें ऊपर नीचे खिलाया गया था जिस फैसले की भी काफी आलोचना हुई थी। पारी का आगाज करने के लिए उनके साथ सुनील नरेन या फिर बैंटन हो सकते हैं। इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी भी चोट से उबरकर इस सत्र में दोबारा कमाल दिखाना चाहेंगे, जबकि कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती से भी उम्मीदें होंगी। वहीं स्पिन का दारोमदार सुनील नरेन और कुलदीप यादव पर होगा। केकेआर अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर को अबूधाबी में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी। 

टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (उप कप्तान), शुभमन गिल, टॉम बैंटन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फग्र्यूसन, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, निखिल नायक, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती और सिद्धेश लाड।

आइपीएल में प्रदर्शन

2008, लीग स्तर

2009, लीग स्तर

2010, लीग स्तर

2011, प्लेऑफ

2012, चैंपियन

2013, लीग स्तर

2014, चैंपियन

2015, लीग स्तर

2016,प्लेऑफ

2017, प्लेऑफ

2018, प्लेऑफ

2019, लीग स्तर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.