नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई। अगले साल खेले जाने वाले आईपीएल में खेलने की उम्मीद रखने वाले 332 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। 19 दिसंबर को कोलकाता में यह नीलामी होगी।

कोलकाता में होने वाली इस नीलामी में वेस्टइंडीज के वो दो खिलाड़ी भी शामिल हैं जो भारत में टी20 सीरीज में खेल रहे थे। विराट कोहली से पंगा लेने वाले गेंदबाज केसरिक विलियम्स और अपनी सैल्यूट सेलिब्रेशन के लिए मशहूर शेल्डन कॉटरेल का नाम भी नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में है।

कॉटरेल और विलियम्स का बेस प्राइस कितना है

वेस्टइंडीज के दो गेंदबाज केसरिक विलियम्स और शेल्डन कॉटरेल का नाम 143 विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। ये वो खिलाड़ी हैं जिनकी नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। वेस्टइंडीज के दोनों ही गेंदबाजों ने अपनी बेस प्राइस बेहद कम रखी है। गेंदबाजी के साथ- साथ अपनी सेलिब्रेशन के लिए मशहूर दोनों खिलाड़ी ने बेस प्राइस महज 50 लाख रुपये रखी है। 50 लाख की बेस प्राइस के कुल 69 खिलाड़ियों के नाम नीलामी के लिए फाइनल किए गए हैं।

कॉटरेल का सैल्यूट, विलियम्स का नोटबुक सेलिब्रेशन

विराट कोहली का विकेट लेकर दो साल पहले नोटबुक सेलिब्रेशन कर चर्चा में आने वाले केसरिक विलियम्स का स्टाइल पिछले दिनों चर्चा में रहा। विराट ने उनके ओवर में ताबड़तोड़ रन बनाकर उन्हीं के स्टाइल में नोटबुक सेलिब्रेशन किया। इसके बाद अगले मैच में विराट का विकेट लेने के बाद विलियम्स ने चुप्पी सेलिब्रेशन किया था। शेल्डन कॉटरेल का सैल्यूट सेलिब्रेशन को दुनियाभर में मशहूर है। इस सीरीज में भी उन्होंने रिषभ पंत का विकेट लेने के बाद इसे किया था।

इसके अलावा हेडन वॉल्श पर भी इस नीलामी में नजर रहेगी। उन्होंने भी 50 लाख की बेस प्राइस के साथ ही नीलामी में उतरने का फैसला लिया है। टी20 सीरीज के दौरान दूसरे मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस