Move to Jagran APP

फॉफ डुप्लेसिस ने CSK के लिए अर्धशतकीय पारी खेलकर खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, बने नंबर वन

IPL 2020 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के ओपनर बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस ने अच्छी पारी खेलते हुए 58 रन बनाए और विदेशी खिलाड़ी के तौर पर एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 05:46 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 05:46 AM (IST)
फॉफ डुप्लेसिस ने CSK के लिए अर्धशतकीय पारी खेलकर खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, बने नंबर वन
IPL 2020 CSK के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सीएसके के ओपनर बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस ने आइपीएल के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के लिए शानदार पारी खेलते हुए 47 गेंदों पर 58 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके व 2 छक्के लगाए। टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 179 तक पहुंचाने में भी उनकी बड़ी भूमिका रही। डुप्लेसिस इस टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने ये चौथा अर्धशतक अपने नौवें मैच में लगाया। 

loksabha election banner

डुप्लेसिस अपनी इस 58 रन की पारी के दम पर इस लीग में सीएसके की तरफ से पहले ऐसे विदेशी खिलाड़ी बने जिन्होंने 2000 रन या उससे ज्यादा का आंकड़ा छूआ। सीएसके के किसी भी विदेशी खिलाड़ी ने अब तक ये कमाल नहीं किया था। डुप्लेसिस ने अब तक सीएसके के लिए 72 मैचों में कुल 2004 रन बनाए हैं। हालांकि उनके आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 80 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 2218 रन दर्ज हैं। 

इसमें से उन्होंने 214 रन साल 2016 और 2017 में बनाया था। दो साल तक जब सीएसके पर बैन लगा था तब वो राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स का हिस्सा थे। इन दो साल में उन्होंने पुणे के लिए खेलते हुए 214 रन ही बनाए थे। डुप्लेसिस से पहले कुछ विदेशी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए 2000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। 

आइपीएल में अपनी टीम के लिए 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

RCB - क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स Gayle, ABD

SRH - डेविड वार्नर Warner

MI - किरोन पोलार्ड Pollard

KXIP - शॉन मार्श S Marsh

RR - शेन वॉटसन Watson

CSK - फॉफ डुप्लेसिस

डुप्लेसिस की अच्छी पारी के बाद भी सीएसके को इस मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने इस मैच में 20 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बनाए और जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिल्ली के सामने रखा। दिल्ली की टीम ने इस लक्ष्य को शिखर धवन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर 5 विकेट पर हासिल कर लिया और जीत की लय कायम रखी। इस मैच में एम एस धौनी ने अपने बल्ले से निराश किया और सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.