नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बेहद निराशाजनक खेल दिखाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को शनिवार को एक और हार झेलनी पड़ी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेल गए मुकाबले में चेन्नई ने 179 रन बनाए थे जिसे उन्होंने 19.5 गेंद पर 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह चेन्नई की टूर्नामेंट में छठी हार रही जिसके बाद उनके प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल हो गया है।

चेन्नई की टीम ने अब तक खेले 9 में से अपने 6 मैच में हार का सामना किया है। टीम के खाते में 3 जीत से महज 6 अंक हैं। दिल्ली के खिलाफ टीम को मिली हार के बाद काफी लोगों को ऐसा लग रहा है को चेन्नई का सफर अब शायद खत्म हो चुका है। वैसे आपको बता दें कि टीम के पास 5 मैच बाकी है और अगर वह आगे बेहतर प्रदर्शन करता है तो वह प्लेऑफ में जगह बना सकता है।

क्या है प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

चेन्नई की टीम को अब यहां से आगे कुल पांच मुकाबले खेलने हैं। जिसमें उसे राजस्थान, मुंबई, बैंगलोर, कोलताता और पंजाब के खिलाफ खेलना है। इसमें से अगर टीम ने पांच या कम से कम चार मैच जीत लिए तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। अपनी जीत के साथ चेन्नई को ये दुआ भी करनी होगी की कोलकाता अपने बचे हुए मुकाबलों में से चार हारे साथ ही राजस्थान और हैदराबाद की टीम दो मैच हार जाए।

अंक तालिका की स्थिति

इस वक्त दिल्ली की टीम 14 अंक लेकर टॉप पर है और उसकी जगह प्लेऑफ में पक्की है। वहीं मुंबई के पास 12 अंक हैं और उसका पहुंचना भी तय ही माना जा रहा है क्योंकि बाकी बचे 6 में से उसे सिर्फ 1 मैच जीतना काफी होगी। तीसरे स्थान पर बैंगलोर की टीम है जिसके पास भी 12 अंक हैं और उसे 5 में से एक मैच जीतने की जरूरत होगी।

अब है चौथा स्थान जिसके लिए इस वक्त कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और पंजाब की टीम के बीच टक्कर है। इसमें पंजाब के लिए राह नामुमकिन है क्योंकि उसे 6 में से पांच मैच जीतने होंगे। राजस्थान, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई को 14 अंक हासिल करने के लिए 4 मैच जीतन होगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस