नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 इस सीजन के एमिलिमेटर (Eliminator) मैच में दिल्ली ने हैदराबाद (SRH) को हराकर क्वालीफायर दो में अपनी जगह बना ली जहां उसका सामना चेन्नई (CSK) से होगा। इस मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दिल्ली के तीन व हैदराबाद के एक यानी कुल चार खिलाड़ी जिनकी उम्र 21 वर्ष से भी कम है उन्होंने अपने जोरदार खेल से सबका दिल तो जीता ही वहीं इनकी खेल की आइसीसी भी मुरीद हो गई। दिल्ली की तरफ से 21 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ी रिषभ पंत (Rishabh Pant), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) व कीमो पॉल (Keemo Paul) ने अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई तो हैदराबाद के राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करके वाहवाही लूटी। 

The future is now! 💫

Four players, all aged 21 or under, dominated the @IPL Eliminator between @DelhiCapitals and @SunRisers

Who was the star performer? pic.twitter.com/ltymh5pMdG

एलिमिनेटर मैच में दिल्ली के 19 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों पर दो छक्के व छह चौकों की मदद से 56 रन की मैच जिताने वाली पारी खेली। हालांकि शॉ की इस पारी के बावजूद दिल्ली की टीम बीच के  ओवरों में लड़खड़ा गई, लेकिन इस नाजुक हालत में 21 वर्ष के रिषभ पंत ने अपने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। रिषभ ने सिर्फ 21 गेंदों पर पांच छक्के व दो चौकों की मदद से 49 रन बनाकर टीम की जीत की राह आसान कर दी। वहीं दिल्ली के ही 21 वर्षीय गेंदबाज कीमो पॉल ने हैदराबाद के तीन अहम बल्लेबाजों को आउट किया। कीमो ने मनीष पांडे, मो. नबी और राशिद खान का विकेट लिया। उनके इस प्रदर्शन ने हैदराबाद को 162 रन पर रोका। इन तीनों ने अपनी टीम दिल्ली को इस अहम मैच में जीत दिलाने में बेहतरीन भूमिका निभाई और सबकी निगाहों में हीरो बने। 

हैदराबाद की टीम को इस मुकाबले में बेशक हार का सामना करना पड़ा पर 20 वर्ष के राशिद खान ने अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। राशिद खान ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन दिए और वो भी 3.75 की इकानॉमी रेट से। राशिद ने एक ओवर मेडन भी फेंका। उन्होंने कोलिन मुनरो और अक्षर पटेल को अपना शिकार बनाया। राशिद अपनी टीम की तरफ से सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज बने। इन चार खिलाड़ियों के अलावा पांच दिसंबर को 22 वर्ष के होने जा रहे हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने भी एक ओवर में दिल्ली के अहम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर व पृथ्वी शॉ को आउट किया। इन दोनों गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हैदराबाद को हार मिली और उसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप