Move to Jagran APP

अब चाहे जो भी हो जाए, आइपीएल 10 तो इस मामले में रहेगा ही खास

आइपीएल 10 का फाइनल इस मायने में खास रहेगा और इसमें ये इतिहास भी रचे जाएंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 20 May 2017 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 10:14 AM (IST)
अब चाहे जो भी हो जाए, आइपीएल 10 तो इस मामले में रहेगा ही खास
अब चाहे जो भी हो जाए, आइपीएल 10 तो इस मामले में रहेगा ही खास

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल 10 का फाइनल मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपर जाएंट का बीच खेला जाएगा। मुंबई की टीम लीग मुकाबलों में अंकतालिक में टॉप पर रही थी, वहीं दूसरी ओर पुणे की टीम का सफर इस आइपीएल में उतार-चढ़ाव भरा रहा है। एक समय तो पुणे की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमों की कतार में खड़ी हुई थी, लेकिन फिर इस टीम ने अपने पिछले 7 में से 6 मुकाबले जीतकर फाइनल तक का सफर तय कर लिया। इतना ही नहीं इस आइपीएल में पुणे की टीम ने अंकतालिका में टॉप पर रही मुंबई को 3 बार धूल चटाई। अब फाइनल फाइट भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच है। 

loksabha election banner

रचा जाएगा इतिहास

आइपीएल 10 का फाइनल कोई भी टीम जीते चाहे मुंबई ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाए या फिर पुणे खिताब की विजेता बने, लेकिन इतिहास रचा जाना तो तय है। मुंबई की टीम अगर इस बार आइपीएल चैंपियन बनती है तो वो इस आइपीएल की पहली ऐसी टीम बन जाएगा जिसने इस ट्रॉफी को तीन बार जीता हो। वहीं दूसरी तरफ पुणे अगर विजेता बनती है तो वो पहली बार खिताब पर कब्ज़ा जमाएगी और आइपीएल जीतने वाली छठी टीम बन जाएगी।

रोहित बरकरार रखना चाहेंगे रिकॉर्ड

जब-जब रोहित शर्मा आइपीएल का फाइनल खेले हैं, तब-तब खिताब उन्हीं की टीम ने जीता है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 3 आइपीएल फाइनल खेले हैं। पहला आइपीएल फाइनल उन्होंने 2009 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेला था। उस समय डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एड्म गिलक्रिस्ट थे और उस सीजन में इस टूर्नामेंट को डेक्कन चार्जर्स ने ही जीता था। दूसरी और तीसरी बार रोहित शर्मा ने आइपीएल का फाइनल 2013 और 2015 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था और दोनों ही बार मुंबई ने इस खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया था। इस बार रोहित शर्मा अपना चौथा आइपीएल फाइनल खेलेंगे और देखना दिलचस्प होगा कि वो अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रख पाएंगे या नहीं।

धौनी के लिए भी होगा अलग अनुभव

महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे, लेकिन ये पहला मौका होगा जब धौनी बतौर कप्तान नहीं बल्कि बतौर खिलाड़ी आइपीएल का फाइनल खेलेंगे। धौनी इससे पहले 6 बार आइपीएल का फाइनल खेल चुके हैं और इस सीजन में वो सातवीं बार खिताब की फाइनल फाइट में शामिल होंगे। पिछले 6 आइपीएल फाइनल धौनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से बतौर कप्तान खेले थे और दो बार अपनी टीम को आइपीएल का किंग भी बनाया था।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.