Move to Jagran APP

IndvsAus: फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का फीका प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया की तैयारी रंग लाई

ICC Womens T20 WC Final IndvsAus ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय गेंदबाजों को खेलने के लिए जो रणनीति बनाई वो रंग लाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 03:31 PM (IST)
IndvsAus: फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का फीका प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया की तैयारी रंग लाई
IndvsAus: फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का फीका प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया की तैयारी रंग लाई

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Womens T20 WC Final IndvsAus: भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में अपने स्पिनर्स पर सबसे ज्यादा भरोसा था, लेकिन ये काम नहीं आ सके और कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। कंगारू टीम के खिलाफ जब लीग मैच में भारतीय स्पिनर पूनम यादव ने कमाल की गेंदबाजी की तो भारत को ये यकीन हो गया कि फाइनल में हमारे स्पिनर्स कुछ कमाल करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। जब टीम को विकेट की जरूरत थी तब कोई भी स्पिनर कामयाब नहीं हो पाईं। यही नहीं टीम में शामिल एकमात्र तेज गेंदबाज शिखा पांडेय ने सबसे ज्यादा रन लुटाए। 

loksabha election banner

भारतीय गेंदबाजों की फीका प्रदर्शन

फाइनल मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले ही विकेट के लिए हीली और मूनी ने 115 रन की साझेदारी करके टीम को एक मजबूत शुरुआत दे दी। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हीली ने 75 रन जबकि बेथ मूनी ने नाबाद 78 रन की पारी खेलकर भारत की हाथ से मैच को काफी दूर कर दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन बनाए। 

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज शिखा पांडेय ने चार ओवर में 52 रन लुटाए जबकि चार स्पिनर्स ने 16 ओवर में कुल 131 रन बनाए। हालांकि स्पिनर ने ही चारों विकेट लिए। दिप्ती ने चार ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ चार ओवर में 29 रन दिए। पूनम यादव ने 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट लिए जबकि राधा यादव ने चार ओवर में 34 रन देकर एक सफलता हासिल की। 

मेलबर्न में जिस सोच के साथ भारतीय टीम उतरी थी वो कामयाब नहीं हो पाई। हालांकि टॉस हारना भारतीय टीम के पक्ष में नहीं रहा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों भी ज्यादा प्रभावी नहीं रह पाईं और वक्त पर विकेट नहीं निकाल पाईं। इसी का नतीजा ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी 20 विश्व कप इतिहास के फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसे हासिल करना भारत के लिए आसान तो नहीं लग रहा था। इसके अलावा भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए कंगारू बल्लेबाजों ने काफी प्रैक्टिस की थी वो काम आई और उन्होंने इनका सामना बखूबी किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.