Move to Jagran APP

टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में इन भारतीय बल्लेबाजों ने किया है सबसे बेस्ट प्रदर्शन

पर्थ में बल्लेबाजी करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 05:55 PM (IST)
टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में इन भारतीय बल्लेबाजों ने किया है सबसे बेस्ट प्रदर्शन
टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में इन भारतीय बल्लेबाजों ने किया है सबसे बेस्ट प्रदर्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। पर्थ की हरी पिच पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरे टेस्ट मैच में सामना करने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। पहले टेस्ट में जीत के बाद भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो अपनी जीत की लय को बरकरार रखें। हालांकि इस पिच पर पेस और बाउंस मिलने की पूरी संभावना है ऐसे में ये टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। पर्थ पर भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा इसे देखने के लिए सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें दूसरे टेस्ट पर जमी होंगी लेकिन एक नजर डालते हैं पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत बल्लेबाजों के सबसे बेस्ट बैटिंग परफार्मेंस पर। 

loksabha election banner

सुनील गावस्कर (1977)

भारत की तरफ से पर्थ में अब तक सबसे बेहतरीन पारी सुनील गावस्कर के नाम पर है। 1977 में खेले गए इस टेस्ट में टीम इंडिया को दो विकेट से हार मिली थी लेकिन गावस्कर ने दूसरी पारी में 127 रन की कमाल की पारी खेली और अपने पार्टनर मोहिंदर अमरनाथ के साथ मिलकर कंगारू टीम को जीत के लिए 339 रन का टारगेट दिया था। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने टोनी मान की 105 और पीटर तोहे की 83 रन की पारी के दम पर हासिल कर लिया था। 

सचिन तेंदुलकर (1992)

1992 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी और इस दौरे पर भारतीय टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरे के आखिरी मैच में भारत को 300 रन से बड़े अंतर से हार मिली थी। इस मैच की पहली पारी में मेजबान टीम ने 346 रन बनाए थे जिसके जबाव में भारतीय टीम पहली पारी में 272 पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में सचिन के 114 रन की पारी ने भारत की लाज बचाई थी। इसके बाद दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 442 का लक्ष्य मिला था और कंगारू टीम की तरफ से माइक ह्वाइटने ने सात विकेट लिए थे। दूसरी पारी में सचिन ने पांच जबकि श्रीकांत 38 भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

मोहिंदर अमरनाथ (1977)

इस मैच में गावस्कर ने 127 रन की पारी खेली थी और वहीं अमरनाथ ने दोनों पारियों में भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेली थी और 100 रन बनाए थे। हालांकि भारत को इस मैच में दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.