Move to Jagran APP

टूट गया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस नौसिखिया टीम ने रच दिया इतिहास

गुरुवार को रोमानिया ने तुर्की के खिलाफ 173 रन से जीत दर्ज कर यह कारनामा किया। टी20 इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 07:59 PM (IST)
टूट गया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस नौसिखिया टीम ने रच दिया इतिहास
टूट गया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस नौसिखिया टीम ने रच दिया इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। रोमानिया क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है। गुरुवार को रोमानिया में खेले जा रहे रोमानिया कप 2019 में मेजबान टीम ने तुर्की के खिलाफ 173 रन से जीत दर्ज कर यह कारनामा किया। टी20 इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए रोमानिया की टीम ने शिवाकुमार पेरियालवाल की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट पर 226 रन का स्कोर खड़ा किया। शिवा ने महज 40 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली। जवाब में तुर्की की टीम महज 13 ओवर ही टिक पाई। पूरी टीम रोमानिया की कसी गेंदबाजी के आगे महज 53 रन पर ऑलआउट हो गई। रोमानिया के कॉमिन जावियो ने 4 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

रोमानिया ने इस मैच में तुर्की पर 173 रन से जीत हासिल की। यह टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड है। इससे यह रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम पर दर्ज था।

साल 2007 में श्रीलंका की टीम ने केन्या के खिलाफ 172 रन से जीत हासिल की थी। पाकिस्तान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। उसने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 143 रन से जीत हासिल की थी। भारत इस लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है। भारत ने पिछले साल आयरलैंड के दौरे पर 143 रन से जीत दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.