Move to Jagran APP

केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने पिछले 10 वर्षों में दूसरी बार किया ये खास काम

भारतीय तेज गेंदबाजों ने केपटाउट में खूब प्रभावित किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 Jan 2018 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 11:04 AM (IST)
केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने पिछले 10 वर्षों में दूसरी बार किया ये खास काम
केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने पिछले 10 वर्षों में दूसरी बार किया ये खास काम

 नई दिल्ली, जेएनएन। केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने  अपना काम बखूबी किया और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। टीम के चारों गेंदबाजों ने अपना काम काफी अच्छे से अंजाम दिया और द. अफ्रीकी कंडीशन का पूरा फायदा उठाया। इस टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने वो कमाल किया जो पिछले 10 वर्षों में सिर्फ दो बार ही हो पाया है। 

loksabha election banner

चारों तेज गेंदबाजों ने दोनों पारियों में चटकाए विकेट

भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पिछले 10 वर्षों में दूसरा ऐसा मौका केपटाउन टेस्ट में आया जब टीम के चारों तेज गेंदबाजों ने एक से ज्यादा विकेट लिए। इस मैच की दोनों पारियों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट जरूर लिए। इस मैच से पहले ऐसा वर्ष 2011-12 में हुआ था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने वाका में ये कमाल किया था। मैच की पहली पारी में तेज गेंदबाजों ने कुल 7 जबकि दूसरी पारी में 10 विकेट लिए। पहली पारी में अश्विन ने 2 विकेट लिए थे जबकि एक द. अफ्रीकी बल्लेबाज रन आउट हुआ था। 

ऐसा रहा दोनों पारियों में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन

केपटाउन टेस्ट मैच में प्रोटीज के खिलाफ चारों भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और विकेट चटकाए। पहली पारी में भुवी ने 19 ओवर में 87 रन देकर 4 विकेट, मो. शमी ने 16 ओवर में 47 रन देकर 1 विकेट, बुमराह ने 19 ओवर में 73 रन देकर 1 विकेट जबकि हार्दिक पांड्या ने 12 ओवर में 53 रन देकर 1 विकेट लिए। 

मैच की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 10 विकेट चटकाए। भुवनेश्वर ने 11 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए तो बुमराह ने 11.2 ओवर में 39 रन देकर 3 शिकार किया। मो. शमी ने काफी घातक गेंदबाजी की और 12 ओवर में 28 रन देकर 3 द. अफ्रीकी बल्लेबाजों का आउट किया। पांड्या ने 6 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए। 

भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर द. अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में पूरी टीम 130 रन पर सिमट गई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.