Move to Jagran APP

सिर्फ 56 वनडे मैचों में 100 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया शमी ने, इन धुरंधरों को छोड़ा पीछे

शमी भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 09:34 AM (IST)
सिर्फ 56 वनडे मैचों में 100 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया शमी ने, इन धुरंधरों को छोड़ा पीछे
सिर्फ 56 वनडे मैचों में 100 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया शमी ने, इन धुरंधरों को छोड़ा पीछे

 नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शुरुआत की। मो. शमी ने मेजबान टीम को शुरुआती झटके दिए साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज के तौर पर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल किया। शमी को ये मुकाम हासिल करने के लिए एक विकेट की जरूरत थी और गप्टिल को आउट कर उन्होंने ये कामयाबी हासिल की। 

loksabha election banner

56 मैचों में विकेट का शतक लगाया शमी ने

मो. शमी ने न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को क्लीन बोल्ड किया और भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले फास्ट बॉलर बने। शमी ने इरफान पठान के रिकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने 59 वनडे मैचों में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज ये हैं। 

मो. शमी- 56 मैच

इरफान पठान- 59 मैच

जहीर खान- 65 मैच

अजित अगरकर- 67 मैच

जवागल श्रीनाथ- 68 मैच

शमी ने की शानदार गेंदबाजी

शमी ने नेपियर वनडे में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने छह ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पांच रन पर, कोलिन मुनरो को आठ रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने तीसरा विकेट सैंटरन का लिया। शमी ने सैंटनर को 14 रन पर LBW आउट कर दिया। 

पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर शमी ने वनडे में किया था शानदार प्रदर्शन

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर वर्ष 2014 में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भारतीय टीम को बुरी तरह से मुंह की खानी पड़ी थी और 4-0 से हार मिली थी। इस वनडे सीरीज में भारत की तरफ से शमी ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और कुल 11 विकेट लिए थे। यानी वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.