नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। खास तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ डेथ ओवर्स में उन्होंने इस टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका बिल्कुल भी नहीं दिया। डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 26 रन ही बना पाई। जसप्रीत इस वक्त वनडे में डेथ ओवर्स में गेंदबाजी के मामले में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत का प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के मैच में जसप्रीत बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने 10  ओवर में 2.90 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 29 रन दिए और दो विकेट लिए। बुमराह ने पाकिस्तान की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे टीम के सबसे सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक को धौनी के हाथों कैच करवा दिया। मलिक काफी खतरनाक नजर आ रहे थे और उन्होंने 78 रन की पारी खेली। उन्होंने चौथे विकेट के लिए कप्तान सरफराज से साथ मिलकर 107 रन की अहम साझेदारी की। बुमराह का दूसरा शिकार बने शादाब खान जिन्होंने 10 रन बनाए। बुमराह ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। 

जसप्रीत ऐसे हैं डेथ ओवर्स के बेहतरीन गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह को वनडे क्रिकेट में डेथ ओवर्स के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। आंकड़ों के मुताबिक वो वर्ष 2017 से इस वक्त तक डेथ ओवर्स में विकेट लेने के मामले दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान है। 

सबसे ज्यादा विकेट, ओवर 41-50 में, वनडे में- 2017 से

जसप्रीत बुमराह- 30 विकेट

राशिद खान- 27 विकेट

लियम प्लंकेट- 26 विकेट

हसन अली- 21 विकेट

एशिया कप में जारी है जसप्रीत का जलवा-

एशिया कप में जसप्रीत ने अब तक के मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। जसप्रीत ग्रुप मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ नहीं खेले थे। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में उन्होंने 23 रन देकर 2 विकेट लिए थे। उन्होंने सुपर फोर से पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए 37 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं सुपर फोर से दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप