नई दिल्ली, जेएनएन। एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का दम कंगारू टीम ने तो देखा, लेकिन इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी देखकर पूरी दुनिया हैरान थी। बुमराह इस टेस्ट मैच के दौरान एडिलेड की पिच पर अपनी स्पीड से कहर बरपाते दिखे। एक तरफ इशांत और अश्विन विकेट निकाल रहे थे तो दूसरी तरफ बुमराह की तेज गेंदों से मेजबान टीम के बल्लेबाज खौफ में थे। 

153.25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के गेंद फेंकी बुमराह ने

बुमराह ने दिखा दिया की पिच अगर उनके मुफीद हो तो वो दुनिया के किसी भी तेज गेंदबाज से पीछे नहीं हैं। जसप्रीत आम तौर पर गेंदबाजी करते हैं तो उनकी स्पीड 142-143 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रहती है लेकिन एडिलेड में उनकी रफ्तार देखकर हर कोई हैरान था। बुमराह इस टेस्ट मैच में औसत 142 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं। कई बार उन्होंने अपनी स्पीड को 145 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचा दिया लेकिन उन्होंने एक गेंद 153.25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी। यह इस मैच में फेंकी गई अब तक की सबसे तेज रफ्तार वाली गेंद रही। उन्होंने ये गेंद मैच के दूसरे दिन आठवें ओवर में मार्कस हैरिस के खिलाफ फेंकी। 

मैच के दूसरे दिन बुमराह की गेंदबाजी

मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट तेज गेंदबाज बुमराह की गेंदबाजी से तो जरूर खुश हो गए होंगे। बुमराह ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 20 ओवर गेंदबाजी की और 1.70 की इकानॉमी रेट से 34 रन देकर दो विकेट चटकाए। 20 ओवर में उन्होंने 9 ओवर मेेडन फेंके। उन्होंने पीटर हैंड्सकौंब को 34 रन पर पंत के हाथों कैच आउट करवाया तो पैट कमिंस को 10 रन पर LBW आउट कर दिया। 

मुंबई इंडियंस ने दी बधाई

बुमराह जिस स्पीड से गेंदबाजी कर रहे थे वो टीम इंडिया के लिए शानदार तो रहा ही उनकी इस उपलब्धि से उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस भी काफी खुश नजर आई। इतनी तेज गेंद फेंकने के लिए मुंबई इंडियंस ने ट्विटर के जरिए उन्हें बधाई दी।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप