मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

हैदराबाद। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए तैयारियां जोरों पर है और इस फेहरिस्त में भारतीय खिलाड़ियों के लिए नई जर्सी तैयार की गई है। हैदराबाद में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टीम इंडिया की नई जर्सी का अनावरण किया। इस बार टीम इंडिया के खिलाड़ी इसी जर्सी को पहनकर इंग्लैंड में अपनी विरोधी टीम के लोहा लेने मैदान पर उतरेंगे। 

भारतीय टीम की नई जर्सी की लांच में विराट और धौनी के साथ अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ भी मौजूद थे। इसके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और जेमिमा भी यहां मौजूद रहीं। इस बार बनाई गई नई जर्सी बेहद खास है क्योंकि इसके अंदर तीन स्टार्स बने हैं। ये तीन स्टार टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाेगी। इन तीन स्टार्स का मतलब है तीन विश्व कप जीत यानी भारत ने दो वनडे विश्व कप जीता है और एक टी20 विश्व कप में जीत हासिल की है। इन स्टार्स के साथ खिताब जीतने की तारीख, स्थान, स्कोर यानी सारी जानकारी इसके साथ दी गई है। 

इस मौके पर धौनी ने कहा कि ये हमेशा हमें उस विरासत की याद दिलाता है जो हमें मिली है। सिर्फ यहीं पर नहीं बल्कि किसी भी देश के खिलाफ सीरीज हो या फिर कहीं भी खेलना हो। इस जर्सी से हमें प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि पुरानी यादों को ताजा करना अच्छा लगता है। विश्व कप 1983 के दौरान हम काफी युवा थे। बाद में हमने वीडियो देखे कि किस तरह से हर कोई जश्न मना रहा था। हमने 2007 विश्व टी20 का खिताब जीता। यह अच्छा है कि हमने उस विरासत को आगे बढ़ाया और उसे भावी पीढ़ी को सौंपा। उम्मीद है कि नई जर्सी कई विश्व कप का हिस्सा बनेगी लेकिन हमें अपनी निरंतरता पर गर्व है। विराट ने कहा कि इस जर्सी के साथ एक महत्व और सम्मान जुड़ा हुआ है। सभी को इसका अहसास होना चाहिए। आपके अंदर जीत का जज्बा होना चाहिए। तभी आप इस जर्सी को हासिल करते हैं।

30 मई से शुरू होने जा रहे इस विश्व कप में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत के अलावा इंग्लैंड को भी जीत का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत का सामना पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप