Move to Jagran APP

भारतीय बल्लेबाजों ने आखिरी 10 ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, बने इतने रन

India vs England टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के जल्द आउट होने के बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 336 रन बना डाले को काबिलेतारीफ है। टीम के बल्लेबाजों ने आखिरी के दस ओवर्स में इग्लिंश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:36 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाजों ने आखिरी 10 ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, बने इतने रन
भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों को जोरदार प्रदर्शन रहा और इस टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हालांकि टीम इंडिया के दोनों ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन इस मैच में अपने रंग में नहीं दिखे, लेकिन इसके बाद विराट कोहली, केएल राहुल, रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने अच्छी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचा दिया। दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने पहले वनडे के मुकाबले भी ज्यादा रन बना डाले। 

loksabha election banner

आखिरी 10 ओवर में बने 126 रन और गिरे 3 विकेट

धवन और रोहित के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम के लिए जो आधार तैयार किया था उसका पूरा फायदा बाद के बल्लेबाजों खास तौर पर रिषभ पंत ने उठाया। उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की और इंग्लिश गेंदबाजों की खूब कुटाई की। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने भी जमकर अपने हाथ  दिखाए। भारत ने इस मैच में 336 रन बनाए जिसमें से 210 रन 40 ओवर तक बन चुके थे। इसके बाद अगले दस ओवर यानी 41-50 के बीच भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 126 रन बनाए और इस दौरान टीम इंडिया ने तीन विकेट भी खोए। 

पहले वनडे मैच में भी टीम इंडिया के इंग्लैंड के गेंदबाजों की आखिरी दस ओवर में जमकर धुनाई की थी और उस मुकाबले में आखिरी के दस ओवर्स में भारतीय बल्लेबाजों ने 112 रन बनाए थे और एक विकेट खोया था। इससे साफ पता लगता है कि, टीम इंडिया पहले विकेट बचाओ और फिर आखिरी मे कूटो की रणनीति पर अमल कर रही है और टीम का ये प्लान पूरी तरह से सफल भी दिख रहा है। भारत की तरफ से दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल ने 108 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान कोहली ने 66 रन जबकि रिषभ पंत ने धमाल मचाते हुए 7 छक्कों की मदद से 40 गेंदों पर 77 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने भी 16 गेंदों पर 4 छक्के व एक चौके की मदद से 35 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.