वॉशिंगटन, जेएनएन। अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता बढाने के लिए एक भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन 8 स्टेडियमों का निर्माण कराएगा। इन स्टेडियमों को बनाने की अनुमानित लागत 2.4 अरब डालर होगी। भारतीय-अमेरिकी बिज़नेसमैन जिग्नेश पंड्या ने घोषणा की है कि वह 16,000 करोड़ की लागत से अमेरिका में 8 क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करेंगे और हर स्टेडियम में करीब 26,000 लोगों की बैठने की व्यवस्था होगी। इन स्टेडियम का निर्माण न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन डीसी और फ्लोरिडा में होगा। गुजरात में जन्मे पंड्या ने कहा कि इससे हजारों लोगों को नौकरियां भी मिलेंगी।

ग्लोबल स्पोर्ट्स वेंचर्स के चेयरमैन जिग्नेश पंड्या ने कहा कि ये आठ प्रस्तावित स्टेडियम न्यूयार्क, न्यू जर्सी, वाशिंगटन डीसी, जॉर्जिया, फ्लोरिडा, टेक्सस, इलिनोइस और कैलिफोर्निया में बनेंगे जिसमें हर स्टेडियम में 26,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी और इससे अमेरिका में करीब 17,800 नई नौकरियों के अवसर बनेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में जन्में पंड्या अमेरिका में रियल स्टेट डेवलपर हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को देखने के लिए अपने दो बेटों के साथ दुनिया भर में घूमते रहते हैं।

पंड्या ने कहा कि उनका उद्देश्य लीग बनाकर अमेरिका में क्रिकेट को पेशेवर बनाना है क्योंकि इन लीगों से खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा जिससे प्रशंसक इन सभी विश्व स्तरीय सुविधाओं में खेल का लुत्फ उठा सकेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस