नई दिल्ली, जेएनएन। इस वक्त भारतीय क्रिकेट में उथल-पुथल है और कई बातें एक साथ चल रही हैं। इनमें धोनी का संन्यास, नए कोच का चयन, विराट व रोहित की आपसी तकरार, वनडे की कप्तानी इत्यादि को लेकर कई तरह की बातें चल रही है। इनके अलावा सीओए ने कुछ नियमों में बदलाव कर दिए जिसकी वजह से शुक्रवार को कैरेबियाई दौरे के लिए टीम के चयन को लेकर होने वाली बैठक को भी टाल दिया गया। अब बताया जा रहा है कि ये बैठक रविवार को हो सकता है और भारतीय टीम का चयन भी इसी दिन होगा। अब इन सब बातों के बीच एक नई खबर सामने आई है। ये खबर टीम इंडिया को झटका देने वाली साबित हो सकती है। 

वर्ल्ड कप 2019 के खत्म होने के बाद कौन खिलाड़ी कैरेबियाई टूर पर जाएगा और किसे आराम मिलेगा इस पर से पर्दा अब टीम के चयन के बाद ही उठेगा। बहरहाल कहा ये जा रहा है कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब दौरे से बाहर हो सकते हैं। वैसे तो टीम के चयन से पहले चयनकर्ताओं को सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं खबरों की मानें तो हार्दिक पांड्या कैरेबियाई दौरे पर नहीं जाएंगे। खबर के मुताबिक इस दौरे के लिए हार्दिक को आराम दिया जा सकता है। हार्दिक इस वक्त पीठ की परेशानी से जूझ रहे हैं और उनका जाना मुमकिन नहीं लग रहा है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे व टी 20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। कप्तान विराट का भी वेस्टइंडीज दौरे पर जाना तय माना जा रहा है। 

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। टी 20 सीरीज की शुरुआत तीन अगस्त से होना है जबकि वनडे सीरीज का आगाज आठ अगस्त से होगा। 22 अगस्त से पहला टेस्ट मैच और फिर 30 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन 21 अगस्त को होगा। 

Posted By: Sanjay Savern