Move to Jagran APP

भारत के नाम जुड़ा 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, एक ही तरीके से आउट हुए 10 के 10 बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच यादगार बन गया जबकि भारतीय टीम के लिए कभी ना भुलने वाला फाइनल। इस फाइनल में कुछ ऐसा हुआ जो आजतक किसी भी विश्व कप में नहीं हुआ था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 05:51 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:01 PM (IST)
भारत के नाम जुड़ा 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, एक ही तरीके से आउट हुए 10 के 10 बल्लेबाज
भारत के नाम जुड़ा 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, एक ही तरीके से आउट हुए 10 के 10 बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाफ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने कई रिकॉर्ड बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच यादगार बन गया जबकि भारतीय टीम के लिए कभी ना भुलने वाला फाइनल। इस फाइनल में कुछ ऐसा हुआ जो आजतक किसी भी विश्व कप में नहीं हुआ था।

prime article banner

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में पूरी तरह से नाकाम रही। टॉस जीतकर पहले मेजबान टीम ने विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर रन से लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत भी हासिल की। इस मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से मिले 185 रन से लक्ष्य के आगे महज 99 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज कैच आउट हुए जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

किसी विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारतीय टीम के 10 के 10 बल्लेबाजों को कैच आउट करवाया। यह पहला मौका है जब किसी एक टीम के सभी बल्लेबाज कैच आउट हुए हैं। टी20 क्रिकेट इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ था। यह ना सिर्फ महिला क्रिकेट का रिकॉर्ड है बल्कि आज तक कभी पुरुष क्रिकेट में भी ऐसा वाकया देखने को नहीं मिला है।

भारत के 10 बल्लेबाज हुए कैच आउट

शेफाली वर्मा से जो कैच आउट होने का सिलसिला शुरू हुआ वो पुनम यादव पर जाकर थमा। बेथ मूनी और निकोला कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन-तीन कैच पकड़े जबकि एश्ले गार्डनर ने दो कैच लपके। एलिसा हीली और जेस जोनसेन ने एक-एक कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में मेगन स्कट स्टार गेंदबाज रही और 3.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.