नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए प्रैक्टिस में जुटी है। इस दौरे पर तीन मैचों की सीरीज के लिए आखिरी वक्त पर कप्तानी में बदलाव किया गया है। चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल को शिखर धवन की जगह पर चयनकर्ताओं ने कप्तान बनाने का फैसला लिया। अब गुरुवार 18 अगस्त से सीरीज के पहले मैच में दोनों टीमें हरारे में आमने-सामने होंगी।

भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-दो नहीं, बल्कि 5 ओपनर यानी पारी की शुरुआत करने वाले बल्लेबाजों को लेकर पहुंची है। तीन मैचों की सीरीज के दौरान कितने ओपनरों को खेलने का मौका मिलने वाला है यह देखने लायक होगा। कप्तान केएल राहुल, उप कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल, रितुराज गायकवाड़ और विकेटकीपर ईशान किशन ये सभी टीम के लिए ओपनिंग की मुख्य भूमिका निभाते हैं। अब अगर इन सबको प्लेइंग इलेवन में फिट करना है, जो बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना होगा।

ओपनिंग में फिट होंगे धवन और राहुल

उम्मीद के मुताबिक जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल और शिखर धवन ही पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। चोट से वापसी कर रहे राहुल के हाथों में कप्तानी होगी और उनको एशिया कप से पहले मैच प्रैक्टिस की जरूरत है। ऐसे में राहुल और धवन की जोड़ी तय मानी जा रही है।

मिडिल आर्डर में फिट हो सकते हैं गिल और इशान

ईशान किशन बतौर विकेटकीपर टीम के प्लेइंग इलेवन में फिट हो सकते हैं। ऐसे में उनको मिडिल आर्डर में खेलने भेजा जा सकता है। वैसे शुभमन गिल के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उनको जिमबाब्वे के खिलाफ मौका दिया जाना तय माना जा रहा है। गिल तीसरे तो ईशान चौथे नंबर पर आ सकते हैं।

रितुराज को बैठना पड़ सकता है बाहर

प्लेइंग इलेवन में पांच में से चार ओपनर तो अपना जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं। रितुराज के खेलने को लेकर संशय है लेकिन कप्तान केएल राहुल और दौरे पर मुख्य कोच बनाए गए वीवीएल लक्ष्मण पर सबकुछ निर्भर करेगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर। 

Edited By: Viplove Kumar