Move to Jagran APP

कभी शार्दुल ठाकुर को पड़ी थी दर्शकों की 'फटकार', कटक में बने मैच के 'हीरो'

India vs West Indies वनडे क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का डेब्यू मैच विवादों में घिर गया था। पहले मैच में शार्दुल 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलने उतरे थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 10:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 10:23 AM (IST)
कभी शार्दुल ठाकुर को पड़ी थी दर्शकों की 'फटकार', कटक में बने मैच के 'हीरो'
कभी शार्दुल ठाकुर को पड़ी थी दर्शकों की 'फटकार', कटक में बने मैच के 'हीरो'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे में शानदार जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाया। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज से मिले 316 रन के लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। 

prime article banner

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के आउट होने से बाद शार्दुल ठाकुर ने दनादन बड़े शॉट्स लगातर टीम की जीत पक्की की। जीत शार्दुल की जीत के बाद फैंस तारीफ कर रहे हैं उनके अपने डेब्यू वनडे मैच में ही फैंस की फटकार मिली थी।

शार्दुल की डेब्यू वनडे मैच में हुई थी आलोचना

वनडे क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का डेब्यू मैच विवादों में घिर गया था। पहले मैच में शार्दुल 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलने उतरे थे। दरअसल भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी में खेला करते थे। सचिन के रिटायर होने के बाद पहली बार कोई खिलाड़ी इस नंबर की जर्सी में खेलने उतरा था।

दर्शकों को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की इस बात के लिए जमकर आलोचना की। लोगों का कहना था कि सचिन की जर्सी में वह किसी और को नहीं देख सकते हैं। सचिन जैसे दिग्गज की जर्सी में कोई भी और खिलाड़ी नहीं खेल ना चाहिए।

शार्दुल की तेज पारी ने बदला मैच

इस मैच में शार्दुल ने महज 6 गेंद पर 17 रन की पारी खेली इसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। शार्दुल की इस पारी ने भारत के हाथ से निलकर रहे मैच को वापस उसकी झोली में डाला। विराट कोहील के रूप में 286 रन के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा था। उसके बाद शार्दुल ने रवींद्र जडेजा के साथ 30 रन की साझेदारी निभाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

 

भारत ने 4 विकेट से जीत मैच

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 6 विकेट खोकर 48.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया जबकि जडेजा ने 39 रन की नाबाद पारी खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.