नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ चेन्नई में वेस्टइंडीज के शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेल कमाल किया। भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को 8 विकेट से जीत दिलाने वाले होप एशिया में औसत के मामले में सबसे आगे निकल गए हैं। 102 रन की नाबाद पारी खेलने वाले होप का एशिया में औसत 150 के करीब पहुंच गया है। 

भारत ने चेन्नई में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 287 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 47.5 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर जीत हा लक्ष्य हासिल कर लिया। 

एशिया में होप का औसत 100 से ज्यादा

होप ने अब तक एशिया में कुल 12 वनडे मैचों में बल्लेबाजी की है। एशिया में बल्लेबाजी करते हुए उनका औसत डॉन ब्रैडमैन के टेस्ट करियर औसत से भी कहीं ज्यादा है। ब्रैडमैन ने 99 की औसत से रन बनाए थे जबकि शाई ने एशिया में 146 की औसत से रन बनाए हैं।

एशिया में बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम 878 रन हैं जिसमें 5 शतक और 2 अर्धशतक हैं। एशिया में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शाई का औसत सबसे ज्यादा है। इस मामले में हांग कांग के अनशुमान राथ दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 10 मैच में 66 की औसत से 532 रन बनाए हैं।

चेन्नई में खेली नाबाद शतकीय पारी

भारत से मिले 288 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेली। शाई ने 151 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार शतक जमाया और टीम के जीत तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने शिमरोन हेटमायर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 218 रन की बेमिसाल साझेदारी भी निभाई। तीसरे विकेट के लिए शाई ने निकोलस पूरन के साथ 62 रन की अटूट साझेदारी निभाई और जीत दिलाकर मैदान से वापस लौटे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस