नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की नजर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के दौरान एक निजी कीर्तिमान पर रहेगी। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा 200 विकेट हासिल कर एक नया कारनामा कर सकते हैं।

22 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस मुकाबले के साथ ही भारत टेस्ट चैंपियनशिप में आगाज करने जा रहा है। 2 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के जीत पर दांव लगाया जा रहा है। पिछले 17 साल में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाया है।

जडेजा 200 टेस्ट विकेट से 8 कदम दूर

एंटीगुआ में खेला जाने वाले टेस्ट मैच जडेजा के करियर का 42वां मुकाबला होगा। अब तक उन्होंने कुल 192 टेस्ट विकेट चटकाए हैं। इस मैच में अगर वह 8 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह भारत की तरफ से सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। जडेजा ऐसा करने वाले भारत के 10वें गेंदबाज बन जाएंगे। सबसे तेज 200 विकेट पूरा करने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में आर अश्विन सबसे आगे हैं।

पिछली सात टेस्ट सीरीज में भारत का पलडा भारी

भारत ने पिछली लगातार सात टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया है। भारत ने पिछली सीरीज में घर पर खेलते हुए विंडीज टीम का क्लीन स्वीप किया था। पहला मैच पारी से जबकि दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता था।

भारत के पास क्लीन स्वीप करने का मौका

भारत ने इस दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए उसे अपने नाम किया था। टी20 में भारत ने 3-0 से जीत हासिल की थी जबकि वनडे में पहला मैच बारिश की वजह से धुलने के बाद लगातार दोनों मैच जीता था।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस