नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd T20I stats Preview: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम सात बजे से होना है। इस टी20 मैच में कई सारे रिकॉर्ड बनने और टूटने वाले हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच जहां रनों की जंग छिड़ी हुई है। वहीं, युजवेंद्र चहल भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं।

हैदराबाद में शुक्रवार 6 दिसंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई मुकाबला हाईस्कोरिंग था। इस मैच में 400 से ज्यादा रन बने, जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी। विराट कोहली ने अकेले दम पर मैच का रुख बदल दिया। ऐसे में एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच शानदार एनकाउंटर देखने को मिल सकता है। अगर ऐसा होता है कि कई सारे रिकॉर्ड जरूर टूट सकते हैं, जिसमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शामिल है।

रोहित और विराट पर होंगी निगाहें

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मुकाबले में पहला छक्का लगाते ही भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित शर्मा अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 399 छक्के जड़ चुके हैं। इसके अलावा विराट कोहली भी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा से सिर्फ 3 रन पीछे हैं। ऐसे में विराट और रोहित के बीच रनों की जंग छिड़ जाती है।

चहल भी मचाएंगे हलचल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। चहल अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 52 विकेट झटक चुके हैं। युजवेंद्र चहल से पहले आर अश्विन ने भारत के लिए 52 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने अब तक 51 विकेट टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम किए हैं। इसके अलावा रिषभ पंत अगर विकेट के पीछे दो शिकार कर लेते हैं तो वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकार करने वाले भारत के पहले विकेट कीपर बन जाएंगे। पंत से पहले धौनी ने 5 खिलाड़ियों को बतौर विकेटकीपर शिकार बनाया था। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस