नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ ही जाते हैं। इस बार मामला थोड़ा गंभीर नजर आ रहा है। कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह राष्ट्रगान बजने के वक्त च्यूंइगम चबाते नजर आ रहे हैं। इस बात पर फैंस का रिएक्शन आ रहा है और लोग काफी गुस्सा हैं। पिछले 24 घंटे से ज्यादा वक्त से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विराट पिछले 6 महीने से किसी ना किसी तरह से विवाद में पड़ ही जाते हैं। आइसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद से ही वह किसी ना किसी वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए हैं। कोहली का अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बचने वक्त च्यूंइगम चबाते नजर आ रहे हैं। यह युवाओं को गलत संदेश देता है उनको राष्ट्रगान के प्रति लोगों में सम्मान भरना चाहिए।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे से पहले का है। इसमें एक तरफ जहां पूरी भारतीय टीम और कोचिंग स्टाफ सावधान की मुद्रा में राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नजर आ रहे हैं वहीं विराट च्यूंइगम चबाते दिख रहे हैं। यह किसी भी तरह से एक पूर्व कप्तान और देश के युवा खिलाड़ियों के रोल माडल द्वारा की गई सही हरकत नहीं है। ऐसा करना सही संदेश नहीं देता है।

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला गया था जिसमें भारत को हुए आखिरी ओवर तक चले मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच मेजबान ने 31 रन से जीता था जबकि दूसरा मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया था। 

दैनिक जागरण इस वीडियो को सत्यापित नहीं करता और ना ही इस खबर की पुष्ठी करता है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को खबर हेतु प्रयोग में लाया गया है। 

Edited By: Viplove Kumar