नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया। टी20 टीम में चार बदलाव किए गए हैं जबकि टेस्ट टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से बाहर रखे गए संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम में कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैना और हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है। इन चारों खिलाड़ियों के टीम में ना होने की अलग -अलग वजह है।

कप्तान विराट कोहली और जडेजा को आराम

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चयनकर्ताओं के बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले आराम दिए जाने की मांग की थी। कोहली की इस मांग को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने मानते हुए उनके टी20 सीरीज से आराम दिया गया। वहीं ऑलराउंडर भी 2018 में एशिया कप से टीम में वापसी के बाद लगातार तीनों फॉर्मेट में टीम का हिस्सा है। जडेजा को भी बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया गया है।

हार्दिक पांड्या चोटिल, सैनी का नहीं हुई चयन

हाल ही में लंदन से सर्जरी कराने के बाद भारत लौटे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिलहाल मैदान पर वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जिसकी वजह से उनको टीम से बाहर रखा गया है। युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें बाहर रखने की वजह से पता नहीं चल पाया है।  

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दूबे, शार्दुल ठाकुर। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मो. शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, रिषभ पंत। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप