नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa t20 match 2019: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खराब फॉर्म विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल से शुरू हुआ था जो लगातार जारी है। वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित वनडे और टी 20 मैचों में कामयाब नहीं रहे थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी उनका बल्ला नहीं चला। तीसरे मैच में रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित को ब्यूरन हैंड्रिक्स ने रीजा हैंड्रिक्स (Beuran Hendricks) के हाथों कैच आउट करवा दिया। टी 20 क्रिकेट में ये दूसरा मौका था जब रोहित को ब्यूरन हैंड्रिक्स ने अपना शिकार बनाया। 

तीन गेंदों पर 2 बार रोहित को आउट किया है ब्यूरन हैंड्रिक्स ने

रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में ब्यूरन हैंड्रिक्स की सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया है। इन तीन गेंदों पर वो ब्यूरन की गेंद पर दो बार आउट हो चुके हैं। इन तीन गेंदों पर उन्होंने शून्य रन बनाए हैं। यानी ब्यूरन के खिलाफ रोहित का रिकॉर्ड काफी खराब रहा। ब्यूरन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और इसी वजह से उन्हें तीसरे मैच के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया। उन्होंने रोहित का विकेट लेकर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 

टी 20 क्रिकेट में रोहित बनाम ब्यूरन हैंड्रिक्स

W 0 W

-3 गेंद

-2 बार आउट

-0 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित का प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों टी 20 मैच में रोहित रन बनाने में नाकामयाब रहे। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में 12 रन बनाए थे तो तीसरे मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 9 रन निकले। विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रन की पारी खेलने के बाद रोहित ने जितने भी वनडे और टी 20 मैच खेले हैं उसमें वो रन बनाने में ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे खेले थे जिसमें 10 और 18 रन बनाए थे जबकि इतने ही टी 20 मैच में उन्होंने 67 और 24 रन की पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप