नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर खेलने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया। पहले ही मैच में रोहित ने दोनों पारियों में शतक जमाया तो तीसरे टेस्ट में छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। रोहित की शानदार बल्लेबाजी की वजह से उनके ही दो दोस्तों का टेस्ट करियर खतरे में आ गया है।

रोहित शर्मा ने अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब बल्लेबाजी की है। तीन शतक जमा चुके रोहित ने अब सीरीज में 144 के औसत से रन बनाए हैं। रांची टेस्ट के पहले दिन 117 रन पर नाबाद लौटे रोहित दूसरे दिन अगर बड़ा स्कोर बनाते हैं तो उनका औसत और भी बेहतर हो जाएगा। रोहित की शानदार बल्लेबाजी से भारत के लिए ओपनिंग कर चुके शिखर धवन और केएल राहुल का टेस्ट करियर खतरे में आ गया है। वहीं टी20 में रोहित के साथ केएल राहुल शतकीय साझेदारी निभा चुके हैं। दोनों ही रोहित के अच्छे दोस्त माने जाते हैं और उनकी वजह से दोनों के टेस्ट में वापसी का रास्ता लगभग बंद हो चुका है।

शिखर धवन का टेस्ट करियर खतरे में

रोहित शर्मा ने जिस तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी की है उससे बतौर ओपनर उनकी जगह पक्की हो चुकी है। रोहित की शतकीय पारियों ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट के उनके साथी ओपनर और दोस्त शिखर धवन के टेस्ट में वापसी के रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए हैं। धवन को खराब फॉर्म की वजह से टेस्ट टीम से बाहर किया गया था उनकी जगह पृथ्वी शॉ ने ली थी।

केएल राहुल की वापसी पर रोहित ने फेरा पानी 

रोहित को टेस्ट टीम में केएल राहुल की जगह बतौर ओपनर जगह दी गई थी। शतक पर शतक बनाते हुए रोहित ने राहुल के टेस्ट करियर को भी अधर में लटका दिया है। राहुल तो टेस्ट में बतौर ओपनर ही वापसी की उम्मीद थी उसके अलावा प्लेइंग इलेवन में वो फिट नहीं होते हैं। रोहित ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए राहुल के टेस्ट ओपनिंग के दरवाजे पूरी तरह से बंद कर दिए हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप