Move to Jagran APP

Ind vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा में हो रही है इस बात की ‘लड़ाई’, कौन रहेगा आगे ?

टी20 क्रिकेट में रोहित और विराट में कौन बेहतर बल्लेबाज है इसका फैसला करना मुश्किल है लेकिन रनों के मामले में इन दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 01:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 01:46 PM (IST)
Ind vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा में हो रही है इस बात की ‘लड़ाई’, कौन रहेगा आगे ?
Ind vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा में हो रही है इस बात की ‘लड़ाई’, कौन रहेगा आगे ?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम (Indian cricket team) के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच इन दिनों मैदानी जंग देखने को मिल रही है। टी20 क्रिकेट में कौन बेहतर बल्लेबाज है इसका फैसला करना मुश्किल है लेकिन रनों के मामले में इन दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी है।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतक जमाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा था। अब बेंगलुरू टी20 में रोहित एक बार फिर से टी20 में अपनी बादशाहत कायम करना चाहेंगे। रोहित और विराट के बीच 8 रनों का फासला है जिसे भारतीय ओपनर कम कर आगे निकल सकते हैं।

रोहित के पास विराट से आगे निकलने का मौका

टीम की ओपनिंग करने की वजह से रोहित शर्मा के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है। रोहित अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टिक जाते हैं तो फिर तय है कि वह विराट को आसानी से पीछे छोड़ देंगे। शिखर धवन ने दूसरे मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी लिहाजा भारतीय ओपनिंग जोड़ी मैदान पर टिक गई तो संभव है कि विराट के बल्लेबाजी का मौका आए ही ना या फिर आखिर के ओवर्स में आए।

विराट और रोहित टी20 के बादशाह

टी20 इंटरनेशनल में इस वक्त अगर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों को देखें तो विराट कोहली 2441 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं जबकि रोहित 2434 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल इन दोनों बल्लेबाज से काफी दूर हैं। गुप्टिल के नाम 2283 रन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.