नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के गृहराज्य रांची में खेला जाना है। भारत लगातार दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है। अब आखिरी मुकाबला में भारत साउथ अफ्रीका का टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ करने उतरेगा। यह मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है और क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि धौनी यह मैच देखने पहुंचेंगे।

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ शनिवार को टेस्ट सीरीज जब टेस्ट सीरीज में उतरेगी तो उनका इरादा लगातार तीसरी जीत दर्ज करने का होगा। भारतीय टीम पूर्व कप्तान धौनी के गृहराज्य में इस मैच के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है। फैंस को इस बात का इंतजार है कि शायद उनके लोकल हीरो इस मुकाबले में टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने आएंगे।

कहां हैं महेंद्र सिंह धौनी

भारतीय टीम रांची में टेस्ट मैच से पहले नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच से पहले अपनी तैयारी को पुख्ता कर रहे हैं लेकिन मेजबान महेंद्र सिंह धौनी की कोई खबर नहीं है। धौनी ना तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे और ना ही उनके मैच देखने आने की कोई खबर है।

विश्व कप के बाद धौनी नहीं उतरे हैं मैदान पर

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ धौनी आखिरी बार मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से वह टीम इंडिया के साथ नहीं जुड़े हैं। वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रहे धौनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज से बाहर रहने का फैसला लिया।

सौरव गांगुली करेंगे धौनी के लेकर चयनकर्ता से बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष चुने गए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने यह साफ किया है कि धौनी के भविष्य पर वह चयनकर्ता से बात करेंगे। गांगुली ने धौनी पर किए गए सवाल पर कहा था कि वह 24 अक्टूबर को चयनकर्ताओं से इस बारे में बात करेंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप