Move to Jagran APP

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका कर सकती है पलटवार, पुणे में भारतीय बल्लेबाजों का डरावना इतिहास

भारत ने अब तक पुणे के इस मैदान पर सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले एक मात्र टेस्ट में टीम इंडिया को करारी हार मिली थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 10:00 AM (IST)
Ind vs SA: साउथ अफ्रीका कर सकती है पलटवार, पुणे में भारतीय बल्लेबाजों का डरावना इतिहास
Ind vs SA: साउथ अफ्रीका कर सकती है पलटवार, पुणे में भारतीय बल्लेबाजों का डरावना इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका की टीम के लिए भारत के खिलाफ (India vs South Africa) तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बने रहना बेहद मुश्किल होगा। भारत से पहला टेस्ट हारने के बाद अब दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाना है। सीरीज महज तीन मैचों की है लिहाजा भारत दूसरा टेस्ट अपने नाम करते ही सीरीज पर कब्जा कर लेगा।

loksabha election banner

विशाखापत्तनम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबजों के घातक प्रदर्शन ने टीम को 203 रन की बड़ी जीत दिलाई थी।

पुणे में भारत की पहली टेस्ट जीत पर नजर

भारत ने अब तक पुणे के इस मैदान पर सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले एक मात्र टेस्ट में टीम इंडिया को करारी हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 333 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही थी। पहली पारी में भारतीय टीम 105 जबकि दूसरी में सिर्फ 107 रन पर ढेर हो गई थी। इस मैच में एक मात्र शतक बना था और वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में खेलते हुए बनाया था।

सीरीज जीत पर होगी भारत की नजर 

भारतीय टीम यहां साउथ  अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला जीतकर सीरीज में जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत इस वक्त दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में उसने कुछ ऐसा ही खेल दिखाया था। दूसरा टेस्ट जीतते ही भारतीय टीम घरेलू सीरीज का विश्व रिकॉर्ड कायम करने में कामयाब हो जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के नाम घर पर खेलते हुए लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने का संयुक्त रिकॉर्ड है। भारत 11वीं सीरीज जीतकर नया इतिहास रचेगी। 

टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर भारत 

भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप में अपने लगातार तीनों मैच जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो लगातार टेस्ट जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच अपने नाम किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.