Move to Jagran APP

ओपनिंग में रोहित शर्मा ने जमाए 29 शतक, क्या आपको पता है ये आंकड़े ?

वनडे और टी20 में टीम के लिए ओपनिंग करने वाले रोहित को पहली बार टेस्ट में यह मौका दिया गया है। वनडे में हिट होने वाले रोहित पर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 03:31 PM (IST)
ओपनिंग में रोहित शर्मा ने जमाए 29 शतक, क्या आपको पता है ये आंकड़े ?
ओपनिंग में रोहित शर्मा ने जमाए 29 शतक, क्या आपको पता है ये आंकड़े ?

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर काफी चर्चा हो रही है। वनडे और टी20 में टीम के लिए ओपनिंग करने वाले रोहित को पहली बार टेस्ट में यह मौका दिया गया है। इस बल्लेबाज को इस सीरीज के लिए टीम में बतौर ओपनर जगह दी गई है। वनडे में हिट होने वाले रोहित पर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

loksabha election banner

रोहित शर्मा के लिए यह पहला मौका होगा जब वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। वनडे में 132 मैचों में बतौर ओपनर रोहित ने बल्लेबाजी की है और इसमें उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वहीं 66 टी20 में रोहित के नाम रिकॉर्ड चार शतक दर्ज हैं।

रोहित के नाम बतौर ओपनर 29 शतक

बतौर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लिमिटेड ओवर फॉर्मेट मे बेहद कामयाब रहे हैं। वनडे में रोहित के नाम कुल 25 जबकि टी20 में 4 शतक दर्ज हैं। रोहित ने पहले नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में 105 मैचों में 17 शतक के साथ कुल 5098 बनाए हैं। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित के नाम 27 मैचों में 1621 रन हैं जिसमें कुल 8 शतकीय पारी शामिल रही है।

बात टी20 की करें तो पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने 54 मैचों में रिकॉर्ड 4 शतक जड़ते हुए 1758 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर उतरे रोहित से नाम 12 मुकाबलों में 285 रन हैं।

रोहित पर टेस्ट में रहेगा दबाव

पहली बार टेस्ट टीम में बतौर ओपनर चुने गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर दबाव रहेगा। नियमित ओपनर केएल राहुल (KLRahul) की जगह रोहित को यह जिम्मेदारी दी गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रोहित शून्य पर आउट हो गए थे। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी कर रहे रोहित महज 2 गेंद खेलकर आउट हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.