नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Pakistan ICC world cup 2019 पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 के 22वें मैच में विराट कोहली का आउट होना पूरी तरह से संदेहास्पद रहा। इस मैच में विराट ने 65 गेंदों पर 77 रन बनाए और बिना आउट हुए खुद ही मैदान छोड़कर पवेलियन लौट गए। बाद में कमेंटेटर ने इस पर चर्चा की और फिर अल्ट्राएज तकनीकी में भी साफ दिखा कि विराट का बल्ला गेंद से नहीं टकराया। हालांकि, किसी तरह की आवाज जरूरी हुई।  

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच की पहली पारी के 48वें ओवर की चौथी गेंद पर ये घटना घटी। ये ओवर मोहम्मद आमिर फेंक रहे थे। आमिर ने विराट को बाउंसर फेंकी जिसे विराट ने हुक करना चाहा, लेकिन वो गेंद सीधे विकेट के पीछे खड़े सरफराज अहमद के हाथों में चली गई। इसके बाद विराट खुद ही मैदान छोड़कर चले गए। विराट को लगा कि शायद गेंद उनके बल्ले से टकराई है। यहां पर अंपायर ने भी कोई फैसला नहीं दिया था और विकेट के पीछे खड़े पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने भी उनके आउट के लिए कोई अपील नहीं की। विराट ने यहां पर अपने आउट होने का फैसला खुद किया और पाकिस्तान को मुफ्त में ये विकेट मिल गया। विराट ने अंपायर की तरफ भी ध्यान नहीं दिया और खुद ही पवेलियन लौट गए। 

बाद में मैच में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने भी इस पर चर्चा की और कहा कि शायद विराट को कुछ आवाज आई और उन्होंने खुद को आउट मान लिया। वहीं आउट होने के बाद जब विराट की तरफ जब कैमरे को फोकस किया गया तो वो अपना बल्ला हिलाकर देख रहे थे कि क्या कोई अन्य आवाज उनके बल्ले से तो नहीं आ रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern