नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वनडे सीरीज में मिला करारी शिकस्त के बाद अब भारतीय टीम दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में विकेटकीपर रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। कप्तान विराट कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि टेस्ट सीरीज में पंत विकेटकीपिंग कर सकते हैँ।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे का अंत टेस्ट सीरीज के साथ करेगी और टेस्ट की नंबर एक टीम जीत के साथ अपनी बादशाहत साबित करना चाहेगी। शुक्रवार से भारतीय टीम न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में उतरी। पहले दिन भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत को बल्लेबाजी का मौका दिया गया जबकि दूसरे दिन वो विकेट के पीछे नजर आए। हालांकि रिद्धिमान साहा भी विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला लेकिन पहले मौका पंत को दिया गया।

रिषभ पंत ने पकड़े तीन कैच

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कप्तान विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर रिषभ पंत को भरोसा जताया। उनके बल्लेबाजी के लिए रिद्धिमान साहा से पहले भेजा गया जबकि विकेटकीपिंग करने का मौका भी पहले पंत को दिया गया। दूसरे दिन विकेट के पीछे पंत काफी चुस्त नजर आए और तीन कैच भी पकड़े। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विल यंग, उमेश यादव की गेंद पर रचित रवींद्र और मोहम्मद शमी की गेंद पर पंत ने टिम सेईफर्ट की कैच पकड़ा।

टी20 और वनडे में पंत को नहीं मिला मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में और फिर इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। उनकी जगह कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मैदान पर उतारा। अब प्रैक्टिस मैच में पंत को साहा पर तरजीह दी गई जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि टेस्ट सीरीज में वो ही विकेटकीपिंग करेंगे। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस