मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,जेएनएन। India vs New Zealand Manchester Pitch Report Semi Final 2019: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल के पहले दिन बारिश की वजह से खेल रोक दिया गया। बाकी बचा मैच आज यानी बुधवार को वापस मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। बारिश की वजह से देरी नहीं हुई तो दोपहर तीन बजे से मैच से शुरू होगा। बता दें कि इसके बाद न्यूजीलैंड को सिर्फ 3.5 ओवर्स की बल्लेबाजी करनी है। वहीं, भारतीय टीम को पूरे 50 ओवर्स बल्लेबाजी करनी है। ऐसे में क्या पिच भारतीय बल्लेबाजों का साथ देगी...

भारत के लिए खतरे की घंटी
बारिश की वजह से भारत के लिए खतरे की घंटी बज गई है। बारिश वजह में पिच में नमी आ जाएगी। ऐसे में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने आएगी, तो तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। मंगलवार को भी भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली थी। पिच पहले दिन से ही धीमी खेल रही थी। वहीं, आज पिच और धीमी सकती है। भारतीय बल्लेबाजों के सामने ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्यूसन जैसे गेंदबाज होंगे। वे भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं।

India Vs New Zealand Semi Final Update: आज होगा 54 ओवर का मैच, जानें- कितने बजे डाली जाएगी पहली गेंद

मौसम से भी मिलेगी मदद
पिच ही नहीं मौसम भी भारतीय टीम के लिए खतरनाक हो साबित हो सकती है। मौसम रिपोर्ट की मानें तो मैनचेस्टर के आसमान में बादल छाए रहेंगे। इंग्लैंड में जब भी बादल होते हैं, तब गेंदे को हवा में मदद मिलती है। नई गेंद से तेज गेंदबाज अपनी अंदर आती गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। अब देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज किस तरह से बोल्ट जैसे गेंदबाजों का सामना करते हैं। 

देखने को मिल सकता है अयनियमित उछाल
पिच में नमी की वजह से गेंद फंसकर बल्ले पर आएगी। साथ ही साथ गिली पिच पर अनियमित उछाल देखने को मिल सकता है। इस विश्व कप में इंग्लैंड की पिचों पर अनियमित उछाल देखा गया है। उछाल की वजह से कई खिलाड़ी घायल भी हुए हैं। शिखर धवन इसके सबसे बेहतरीन उदाहरण हैं। 

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप