न्यूजीलैंड, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन में शुरू हुआ। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियनसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रोस टेलर ने खास उपलब्धि हासिल की। टेलर शुक्रवार को 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे और क्रिकेट इतिहास में तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने।

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरी। टीम इंडिया की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लंच से पहले भारत को पहले सेशन में ही तीन अहम विकेट गंवाने पड़े। ओपनर पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने अपना विकेट गंवाया।

रोस टेलर ने रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर शुक्रवार को अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे। टेलर के लिए यह मैच बहुत ही यादगार होने वाला है उन्होंने इस मैच के साथ ही एक नया इतिहास रचा है। वर्ल्ड क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में 100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले टेलर दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 35 साल के टेलर ने जनवरी में भारत के खिलाफ अपना 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

टेलर का इंटरनेशनल करियर

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रोस टेलर ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट, वनडे, टी20 और टेस्ट में 100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। भारत के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टेलर ने 100वां टी20 मुकाबला खेला था। इस फॉर्मेट में उन्होंने 1909 रन बनाए हैं। 231 वनडे मैच खेलकर उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 8570 रन बनाए हैं।

99 टेस्ट मैच खेल चुके टेलर के नाम इस फॉर्मेट में कुल 7174 रन हैं। टेस्ट में उन्होंने 19 शतक और 53 अर्धशतक बनाए हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस